• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • बदसलूकी पर केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद ने कहा- मुझ पर हमला करना चाहते थे इरफान हबीब

बदसलूकी पर केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद ने कहा- मुझ पर हमला करना चाहते थे इरफान हबीब

केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान के साथ हुए विवाद में इतिहासकार इरफान हबीब ने सफाई दी है. (फाइल फोटो)

केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान के साथ हुए विवाद में इतिहासकार इरफान हबीब ने सफाई दी है. (फाइल फोटो)

शनिवार को कन्नूर (Kannur) में भारतीय इतिहास कांग्रेस (IHC) में अपने उद्धघाटन भाषण के दौरान गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad Khan) को विरोध का सामना करना पड़ा था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. केरल (Kerala) के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad Khan) ने वरिष्ठ इतिहासकार इरफान हबीब (Irfan Habib) के खुद पर कथित हमले के बारे में बात की है. उन्होंने कहा है कि इरफान हबीब उन पर हमला करना चाहते थे और वे इसके लिए रोके जाने के बाद भी जिद पर अड़े हुए थे. उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने CAA-NRC के विरोध में नारेबाजी कर रहे लोगों को बातचीत के लिए भी आमंत्रित किया था लेकिन उन्होंने इसके लिए मना कर दिया था.

    बता दें कि शनिवार को कन्नूर (Kannur) में भारतीय इतिहास कांग्रेस (IHC) में अपने उद्धघाटन भाषण के दौरान खान को विरोध का सामना करना पड़ा था. इस दौरान कथित तौर पर इतिहासकार (Historian) इरफान हबीब के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान की ओर हमले की नियत से बढ़ने की बात भी कही गई थी.

    गवर्नर ने कहा, 'मैंने विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को बातचीत के लिए किया था आमंत्रित'
    केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान ने कहा, "जाने माने मलयाली लेखक शाहजहां मादमपत, जो मुझसे अलग विचार रखते थे, वे भी वहां बैठे हुए थे. उनके वरिष्ठ होने के चलते मैंने उनसे कहा कि जो लोग वहां नारे लगा रहे हैं, उन्हें मेरी ओर से आमंत्रित कीजिए और अंदर लेकर आइए. वे लौटकर आए और कहा कि वे लोग कह रहे हैं कि वे यहां विरोध प्रदर्शन करने आए हैं, वे बात करने नहीं आए हैं."

    मेरे गांधी का वक्तव्य बोलने के बाद मेरी ओर उठकर आ गए इरफान हबीब
    केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad Khan) ने कहा, "इसके बाद मैंने कहा कि जब आप बातचीत का रास्ता बंद कर देते हैं तो यह हिंसा और घृणा का वातावरण तैयार कर देता है. इसके साथ ही मैंने एक वाक्य और कहा और महात्मा गांधी का कोई वक्तव्य बोला. जैसे ही मैंने यह बात कही, इरफान हबीब साहब अपनी सीट से उठे. वे मुझ पर हमला करना चाहते थे. मेरे ADC ने उन्हें रोका तो वे सोफे के पीछे चले गए और और दूसरी तरफ से आए. आप वीडियो देखें. और चूंकि वे जिद कर रहे थे. वे वहीं खड़े रहे. बाईं ओर वाइस चांसलर और सिक्योरिटी के लोग उन्हें रोके हुए थे और दाहिनी ओर ADC उन्हें रोके हुए थे. इसके बाद कुछ लोग जो सामने श्रोताओं में बैठे थे, वे चीखने-चिल्लाने लगे, नारे लगाने लगे और अव्यवस्था फैलाने लगे."

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज