लाइव टीवी

ऑफिस में काम कर रही महबूबा को राज्यपाल ने किया फोन, कहा- 'आपका गठबंधन टूट गया'

भाषा
Updated: June 19, 2018, 10:20 PM IST
ऑफिस में काम कर रही महबूबा को राज्यपाल ने किया फोन, कहा- 'आपका गठबंधन टूट गया'
महबूबा मुफ्ती (FIle Photo)

महबूबा ने चुपचाप राज्यपाल की बात सुनी और कुछ पल रूकने के बाद कहा कि भाजपा के साथ बातचीत करने की जरूरत नहीं है और वह अपना इस्तीफा सौंप देंगी.

  • Share this:
राज्यपाल एनएन वोहरा के एक फोन कॉल के साथ जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री के रूप में मंगलवार को महबूबा मुफ्ती के कार्यकाल का अचानक अंत हो गया. वोहरा ने उन्हें बताया कि भाजपा ने पीडीपी के साथ गठबंधन तोड़ लिया है. मंंगलवार का दिन महबूबा के लिए दूसरे कामकाजी दिन की ही तरह था. वह सिविल सचिवालय में अपने कार्यालय में थीं जब मुख्य सचिव बीबी व्यास के पास राज्यपाल का फोन आया और उन्होंने व्यास से तत्काल मुख्यमंत्री के साथ बात कराने को कहा.

इसके कुछ ही मिनटों के बाद राष्ट्रीय राजधानी में दोपहर करीब दो बजे भाजपा के महासचिव राम माधव ने एक संवाददाता सम्मेलन में फैसले की घोषणा की जिससे राज्य एक बार फिर राज्यपाल शासन की ओर बढ़ गया.

राज्यपाल ने महबूबा को भाजपा के फैसले की जानकारी दी जो उन्हें भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना द्वारा भेजे गए एक पत्र से मिली. पत्र के साथ भाजपा के मंत्रियों के इस्तीफे के पत्र थे.

महबूबा ने चुपचाप राज्यपाल की बात सुनी और कुछ पल रुकने के बाद कहा कि भाजपा के साथ बातचीत करने की जरूरत नहीं है और वह अपना इस्तीफा सौंप देंगी. वहीं, एनएन वोहरा ने जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन लगाने की सिफारिश वाली रिपोर्ट राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भेज दी है.


राष्ट्रपति को रिपोर्ट भेजने से पहले वोहरा ने महबूबा, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना, नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीए मीर के साथ विचार विमर्श किया.

राजभवन के एक प्रवक्ता ने कहा, 'राज्यपाल को गठबंधन सरकार से भाजपा द्वारा समर्थन वापस लेने के बारे में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और भाजपा विधायक दल के नेता क्रमश: रवींद्र रैना और कवींद्र गुप्ता द्वारा संयुक्त रूप से हस्ताक्षर वाला एक पत्र फैक्स के जरिये प्राप्त हुआ.’ प्रवक्ता ने कहा कि महबूबा ने इसके बाद इस्तीफा दे दिया लेकिन राज्यपाल ने उनसे वैकल्पिक व्यवस्था होने तक पद पर बने रहने को कहा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 19, 2018, 9:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...