पश्चिम बंगाल के राज्यपाल का ममता पर हमला, कहा-चुनावों में होने वाली हिंसा में तानाशाही सरकार की भूमिका

शनिवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मिलें.

शनिवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मिलें.

पश्चिम बंगाल राज्य की 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए अप्रैल-मई में चुनाव होने की उम्मीद है. इसको लेकर सभी पार्टियां चुनाव प्रचार करने में जुट गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 9:36 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankhar) ने शनिवार को केंद्रीय गहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से मुलाकात की. शाह से मुलाकात के दौरान धनखड़ ने आगामी विधानसभा चुनाव, राज्य के विकास, हिंसा समेत कई मुद्दों पर बातचीत की. जगदीप धनखड़ ने अमित शाह से कहा, यह हमारे लिए सर्वोत्तम प्रथाओं को सुलझाकर एक उदाहरण स्थापित करने का समय है, ताकि हर मतदाता स्वतंत्र रूप से एक शांतिपूर्ण माहौल में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके. इस दौरान उन्होंने पश्चिम बंगाल चुनावों में हिंसा की कोई भूमिका न हो इस पर भी जोर दिया.

जगदीप धनखड़ ने कहा कि 2021 पश्चिम बंगाल के लिए काफी चुनौतीपूर्ण वर्ष रहने वाला है, क्योंकि इस साल राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. पश्चिम बंगाल में छवि को बदलने का यह एक बड़ा अवसर है क्योंकि अभी तक चुनावों में भारी हिंसा हुई है. उन्होंने आगे कहा कि चुनावों में होने वाली हिंसा में तानाशाही सरकार की मुख्य भूमिका है.

अप्रैल-मई में चुनाव होने की उम्मीद

पश्चिम बंगाल राज्य की 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए अप्रैल-मई में चुनाव होने की उम्मीद है. इसको लेकर सभी पार्टियां चुनाव प्रचार करने में जुट गई है. वहीं इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह भी पश्चिम बंगाल का दौरा कर चुके हैं. इस दौरान उनके साथ बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे थे.
Youtube Video


ये भी पढ़ेंः- पं. बंगालः जगदानंदपुर में किसान के घर पहुंचे जेपी नड्डा, केले के पत्ते पर किया भोजन

राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच विवाद



उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच काफी समय से मतभेद चल रहा है. कुछ समय पहले ममता सरकार ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से पश्चिम बंगाल के राज्यपाल धनखड़ को हटाने की मांग को लेकर एक पत्र भी लिखा था. हालांकि हाल ही में सीएम ममता ने राज्यपाल से मुलाकात की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज