गोविंदाचार्य पहुंचे SC, अयोध्या मामले में रखी लाइव स्ट्रीमिंग की मांग

बीजेपी के पूर्व नेता और आरएसएस विचारक के. एन. गोविंदाचार्य ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में मांग की है कि अयोध्या राम जन्मभूमि विवाद की सुनवाई की लाइव स्ट्रीमिंग हो ताकि आम जनता भी इसे देख सके.

Sushil Pandey | News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 12:07 PM IST
गोविंदाचार्य पहुंचे SC, अयोध्या मामले में रखी लाइव स्ट्रीमिंग की मांग
अयोध्या मामले में अब आरएसएस विचारक केएन गोविंदाचार्य पहुंचे सुप्रीम कोर्ट
Sushil Pandey | News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 12:07 PM IST
सुप्रीम कोर्ट से अयोध्या राम जन्मभूमि विवाद मामले में लाइव स्ट्रीमिंग करने की मांग की गई. सुप्रीम कोर्ट ने लाइव स्ट्रीमिंग की मांग पर कहा कि हम देखेंगे. बीजेपी के पूर्व नेता और आरएसएस विचारक के. एन. गोविंदाचार्य ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में मांग की है कि अयोध्या राम जन्मभूमि विवाद की सुनवाई की लाइव स्ट्रीमिंग हो ताकि आम जनता भी इसे देख सके.

के. एन. गोविंदाचार्य ने अपनी याचिका में कहा है कि ये विषय लोगों की आस्था से जुड़ा हुआ है. संविधान के अनुच्छेद 19(1)A के तहत लोगों को जानने का अधिकार मिला हुआ है. ऐसे में लोगों को ये जानने का अधिकार है कि अयोध्या राम जन्मभूमि विवाद की सुनवाई में क्या हो रहा है. करोड़ों लोगों की आस्था है, लेकिन इस मामले में ये संभव नहीं की सभी लोग कोर्ट में मौजदू होकर मामले की सुनवाई देख सकें. इस लाइव स्ट्रीमिंग के जरिये सभी लोगों के पास फर्स्ट हैंड इंफार्मेशन पहुंचेगी.

मध्यस्थता से नहीं निकला कोई नतीजा
अयोध्या में रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में मध्यस्थता से कोई नतीजा नहीं निकल सका है. कुछ पक्षों ने मध्यस्थता पर सहमति नहीं जताई है. 6 अगस्त से अयोध्या मामले की रोजाना सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में होगी. पांच जजों की संविधान पीठ का यह फैसला है. सूत्रों ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा विभिन्न समूहों के साथ परामर्श करने और विवाद के समाधान पर चर्चा के लिए नियुक्त तीन-सदस्यीय पैनल ने सर्वसम्मति पर पहुंचने के लिए अपनी पूरी कोशिश की, लेकिन कुछ पक्षों में मध्यस्थता के लिए सहमत नहीं बन सकी.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में भारी बारिश से तबाही, CM फडणवीस ने दी ये सलाह

J&k से हटाया गया आर्टिकल 370, जानें घाटी पर इसका असर 

जम्मू-कश्मीर से हटाया गया आर्टिकल 35A, जानें घाटी में इससे क्या बदलेगा?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 11:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...