ट्विटर से बोली सरकार- कश्मीर को लेकर अफवाह फैलाने वाले अकाउंट्स करे बंद

नाम न बताने की शर्त पर गृह मंत्रालय (Home Ministry) के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि आठ ट्विटर अकाउंट (Twitter Accounts) घाटी में शांति भंग करने के लिए फर्जी खबरें (Fake News) और गलत सूचना फैला रहे हैं.

News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 3:02 AM IST
ट्विटर से बोली सरकार- कश्मीर को लेकर अफवाह फैलाने वाले अकाउंट्स करे बंद
जम्मू-कश्मीर में संचार पर पूरी तरह रोक के बीच केंद्र सरकार ने सोमावर को ट्विटर को आठ अकाउंट बंद करने के लिए कहा है.
News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 3:02 AM IST
जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में संचार पर पूरी तरह रोक के बीच केंद्र सरकार (Central Government) ने सोमवार को ट्विटर को आठ अकाउंट बंद करने के लिए कहा है. इन अकाउंट्स से अनुच्छेद 370 हटाए जाने बाद कथित तौर पर राज्य की मौजूदा स्थिति के बारे में अफवाह फैलाई जा रही थी.

नाम न बताने की शर्त पर गृह मंत्रालय (Home Ministry) के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि आठ ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) घाटी में शांति भंग करने के लिए फर्जी खबरें (Fake News) और गलत सूचना फैला रहे हैं.

अधिकारी ने उन आठ ट्विटर हैंडल के नाम भी बताए हैं, जिनमें से कथित तौर पर Voice of Kashmir (@kashmir787) का संबंध अलगाववादी नेता सैयद अली गिलानी है. MadihaShakil Khan (@Red4Kashmir), Arshad Sharif (@arsched), Mary Scully (@mscully94), Syed Ali Geelani (@sageelaniii), @sadaf2k19, and @RiazKha723, and @RiazKha61370907 अन्य सात अकाउंट हैं.

केंद्रीय गृह सचिव ने तत्काल प्रभाव से इन खातों को बंद करने की सिफारिश की है.

यह कदम घाटी में संचार पर पूरी तरह रोक के बाद सामने आया है. घाटी में 4 अगस्त की रात से संचार बंद कर दिया गया. पहले सेलुलर और इंटरनेट सुविधाओं को बंद किया गया, इसके बाद ब्रॉडबैंड और लैंडलाइन सहित सभी दूरसंचार सेवाओं को निलंबित कर दिया गया.

ये भी पढ़ें:

घाटी की सुरक्षा का जायजा लेने के लिए डोभाल ने किया कश्मीर का हवाई सर्वेक्षण
Loading...

एक भाषण से राजनीति में यूथ आइकॉन बने जेटीएन से देश को क्या हैं उम्मीदें?
First published: August 13, 2019, 3:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...