लाइव टीवी

सरकार ने जताई CJI गोगोई की सुरक्षा के प्रति चिंता, कहा- कोई भी आकर उनके साथ सेल्फी ले लेता है

News18Hindi
Updated: October 9, 2019, 8:36 PM IST
सरकार ने जताई CJI गोगोई की सुरक्षा के प्रति चिंता, कहा- कोई भी आकर उनके साथ सेल्फी ले लेता है
सरकार ने CJI रंजन गोगोई की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई (Chief Justice of India Ranjan Gogoi) की सुरक्षा को लेकर सरकार चिंतित है. इसी के मद्देनजर सरकार ने बुधवार को बैठक की जिसमें सीजेआई की कड़ी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कई फैसले लिए गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2019, 8:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई (Chief Justice of India Ranjan Gogoi) की सुरक्षा को लेकर चिंता जताते हुए, गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय, खुफिया ब्यूरो और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ बुधवार को एक उच्च-स्तरीय बैठक की.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक CJI की सुरक्षा मानकों के मुताबिक बेहद कम हो गई है. दिल्ली पुलिस के जॉइंट सीपी (सुरक्षा) आईडी शुक्ला द्वारा लिखे गए एक पत्र में कहा गया कि CJI की सुरक्षा ऐसी हो गई है कि कोई भी मुख्य न्यायाधीश के पास जा सकता है और उन्हें माला पहना सकता है या उसके साथ सेल्फी ले सकता है.

सुरक्षा एजेंसियों को दिए गए ये निर्देश
सुरक्षा एजेंसियों को अब निर्देश दिया गया है कि वे सीजेआई की सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाने के लिए और उनके काफिले की पार्किंग को सुरक्षित करने के लिए या तो नजदीकी टीम या नजदीकी रिंग टीम को तैनात करें.

पत्र में कहा गया है, 'वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य के लिए आवश्यक है कि सभी हितधारकों को सभी उच्च गणमान्य व्यक्तियों के लिए फुलप्रूफ सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करना चाहिए'

ऐसी घटनाएं हुई हैं जहां CJI को जनता ने घेर लिया और उनके साथ सेल्फी लेना शुरू कर दिया, इसी के चलते इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए बैठक बुलाई गई थी.

ये भी पढ़ें-
Loading...

राफेल का इंजन बनाने वाली कंपनी ने राजनाथ से कहा- टैक्स नियमों से हमें न डराएं

RBI ने बैंक ऑफ महाराष्ट्र को दिया झटका, ₹7360 करोड़ का सेटलमेंट प्रस्ताव खारिज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 8:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...