कश्मीर में कांग्रेस नेताओं की हिरासत पर भड़के राहुल गांधी, पूछा ये सवाल

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता रवींद्र शर्मा को उस वक्त गिरफ्तार किया जब वह जम्मू स्थित पार्टी के कार्यालय में मीडिया को संबोधित करने जा रहे थे.

News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 11:16 PM IST
कश्मीर में कांग्रेस नेताओं की हिरासत पर भड़के राहुल गांधी, पूछा ये सवाल
कश्मीर में कांग्रेस नेताओं की हिरासत पर भड़के राहुल गांधी. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 11:16 PM IST
कांग्रेस (Congress) ने शुक्रवार को दावा किया कि जम्मू-कश्मीर इकाई के उसके वरिष्ठ नेता को प्रशासन की तरफ से न सिर्फ संवाददाता सम्मेलन करने से रोक दिया गया, बल्कि गिरफ्तार कर किसी अज्ञात स्थान पर ले जाया गया. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सरकार का यह कदम लोकतांत्रिक मूल्यों के खिलाफ और यह उस सरकार दोहरे रुख को दिखाता है जो कह रही है कि राज्य में स्थिति सामान्य है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इस घटना की कड़ी निंदा की है. राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, "मैं आज जम्मू में जम्मू-कश्मीर पीसीसी चीफ गुलाम अहमद मीर और प्रवक्ता रविंद्र शर्मा की गिरफ्तारी की कड़ी आलोचना करता हूं. एक नेशनल पार्टी के खिलाफ इस अकारण कार्रवाई से सरकार ने लोकतंत्र को झटका दिया है. यह पागलपन कब खत्म होगा?"



पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने एक बयान जारी कर कहा कि जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता रवींद्र शर्मा को उस वक्त गिरफ्तार किया जब वह जम्मू स्थित पार्टी के कार्यालय में मीडिया को संबोधित करने जा रहे थे.

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार का यह कदम लोकतांत्रिक मूल्यों के खिलाफ और यह उस सरकार दोहरे रुख को दिखाता है जो कह रही है कि राज्य में स्थिति सामान्य है.

आजाद ने यह भी कहा कि शर्मा के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती सहित मुख्यधारा के उन सभी नेताओं को रिहा किया जाए जिन्हें गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें: मीडिया से बात करने जा रहे कश्मीर कांग्रेस के प्रवक्ता को पुलिस ने हिरासत में लिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2019, 11:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...