Assembly Banner 2021

महबूबा मुफ्ती बोलीं- सरकार ने मुझे पासपोर्ट देने से किया मना, राष्ट्रीय सुरक्षा को बताया गया खतरा

महबूबा मुफ्ती ने खुद ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है.

महबूबा मुफ्ती ने खुद ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है.

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, 'पासपोर्ट ऑफिस ने सीआईडी की रिपोर्ट के आधार पर मुझे पासपोर्ट जारी करने से इनकार कर दिया, जिसमें इसे 'भारत की सुरक्षा के लिए हानिकारक' करार दिया गया है.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2021, 2:36 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने सोमवार को कहा कि सरकार ने 'राष्ट्रीय सुरक्षा' से जुड़ी चिंताओं के मद्देनजर उन्हें पासपोर्ट जारी करने से इनकार कर दिया है.

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, 'पासपोर्ट ऑफिस ने सीआईडी की रिपोर्ट के आधार पर मुझे पासपोर्ट जारी करने से इनकार कर दिया, जिसमें इसे 'भारत की सुरक्षा के लिए हानिकारक' करार दिया गया है.' इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगस्त 2019 के बाद से कश्मीर में हासिल की गई सामान्य स्थिति का स्तर है, जहां एक पूर्व मुख्यमंत्री को पासपोर्ट देना राष्ट्र की संप्रभुता के लिए खतरा हो जाता है.

बता दें कि वर्ष 2019 में जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार देने वाले अनुच्छेद 370 को कुंद किए जाने के बाद महबूबा मुफ्ती सहित कश्मीर के कई वरिष्ठ नेताओं को हिरासत में ले लिया गया था.

इससे पहले मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों का सामना कर रहीं जम्‍मू कश्‍मीर की पूर्व मुख्‍यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती से प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को करीब पांच घंटे पूछताछ की थी. अब ईडी की टीम ने अपना पूरा ध्‍यान महबूबा मुफ्ती के घर पर छापेमारी में पिछले साल मिली दो डायरियों पर लगा दिया है. रिपोर्ट के अनुसार ये डायरियां उनके सहायकों की ओर से संभाली जाती थीं. इन्‍हें 23 दिसंबर, 2020 को श्रीनगर में उनके घर पर से बरामद किया गया था. रिपोर्ट के अनुसार पीडीपी प्रमुख ने उन डायरियों में से एक डायर का पन्‍ना भी दिखाया. आरोप है कि इस डायरी में मुख्‍यमंत्री फंड से अपने रिश्‍तेदारों पर व पार्टी गतिविधियों और निजी तौर पर किए गए खर्च का ब्‍योरा दर्ज है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज