होम /न्यूज /राष्ट्र /

सरकार की ट्विटर से अपील, BJP सांसद तेजस्वी सूर्या का विवादित ट्वीट हटाओ

सरकार की ट्विटर से अपील, BJP सांसद तेजस्वी सूर्या का विवादित ट्वीट हटाओ

तेजस्वी सूर्या भाजपा के तेजतर्रार नेताओं में गिने जाते हैं

तेजस्वी सूर्या भाजपा के तेजतर्रार नेताओं में गिने जाते हैं

भारत सरकार ने ट्विटर से 121 आपत्तिजनक ट्वीट हटाने के लिए कहा है. इनमें भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या (Tejasvi Surya) का ट्वीट भी शामिल है. सूर्या ने 2015 में आतंकवाद पर यह ट्वीट किया था.

    नई दिल्ली. भारत सरकार ने सोशल मीडिया से आपत्तिजनक पोस्ट हटाने की दिशा में फिर पहल की है. भारत सरकार ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) से 121 आपत्तिजनक ट्वीट हटाने के लिए कहा है. इनमें भाजपा (BJP) के युवा सांसद तेजस्वी सूर्या (Tejasvi Surya) का एक ट्वीट भी शामिल है. बेंगलुरू से सांसद तेजस्वी ने 2015 में आतंकवाद को इस्लाम से जोड़ने वाला यह ट्वीट किया था.

    कर्नाटक के तेजस्वी सूर्या 2019 में लोकसभा चुनाव जीतने वाले सबसे कम उम्र के नेता थे. उन्होंने 2015 में विवादित ट्वीट किया था. सूर्या ने लिखा था, ‘संक्षेप में: यह सच है कि आतंक का कोई धर्म नहीं है. लेकिन आतंकवादी का निश्चित रूप से एक धर्म है और ज्यादातर मामलों में यह इस्लाम है.’ इलेक्ट्रॉनिक्स और इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (MEITY) से संबंधित मंत्रालय ने ट्विटर से इस ट्वीट को हटाने का अनुरोध किया है.

    तेजस्वी सूर्या को पार्टी के उभरते सितारों में गिना जाता है. वे युवाओं में खासकर लोकप्रिय हैं. उन्होंने बेंगलुरु की प्रभावशाली सीट जीतकर इसे साबित भी किया है. हालांकि, लगता है कि पार्टी अब सूर्या को सांसद बनने से पहले के बयानों से निजात दिलाना चाहती हैं.

    टाइम्स नाऊ की एक रिपोर्ट के अनुसार, इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (आईटी) एक्ट की धारा 69 ए के तहत 28 अप्रैल को यह ट्वीट हटाने का अनुरोध किया गया था. सूर्या का ट्वीट 121 ट्वीट्स में से एक है, जिसे ट्विटर से हटाने के लिए कहा गया है. द वायर की एक रिपोर्ट के अनुसार, आईटी मंत्रालय  ने ट्वीट की वो लिस्ट और कंटेंट भेजा है, जिसे वह चाहता है कि ब्लॉक कर दिया जाए. इनमें ज्यादातर ऐसे ट्वीट शामिल हैं जो कश्मीर पर सरकार के रुख की आलोचना करते हैं या कथित तौर पर पाकिस्तान समर्थक हैं.

    यह पहली बार नहीं है जब सूर्या अपने विवादास्पद विचारों के चलते चर्चा में आए हैं. इससे पहले, सूर्या ने अपने एक ट्वीट में अरब महिलाओं का मजाक उड़ाया था. इस ट्वीट का महिला विरोधी बताकर विरोध हुआ था. सूर्या को उनकी रैलियों में और सोशल मीडिया में आक्रामक दक्षिणपंथी विचारों को सामने रखने के लिए भी जाना जाता है.

    सूर्या ने 2018 में ट्वीट किया था कि भाजपा पूरी तरह से हिंदुओं के लिए एक पार्टी होनी चाहिए. वे अक्सर हिंदू राष्ट्र की बात करते हैं. हाल ही में खबरें आई थीं कि दक्ष्रिण पंथी विचारधारा वाले फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने अपने कई पुराने और विवादास्पद ट्वीट हटा दिए हैं.

    यह भी पढ़ें: 

    आनंदीबेन बनें CM, तभी गुजरात में कोरोना से मौत की संख्‍या स्थिर होगी: स्‍वामी

    MP और UP के बाद अब गुजरात बदलेगा श्रम कानून, कंपनियों को मिलेगी छूटundefined

    Tags: BJP, Communal Tweet, Tejasvi Surya, Twitter, Vivek Agnihotri

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर