सरकार कर रही है कश्मीर में आवाज कुचलने के लिए क्रूर ताकत का इस्तेमाल: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बुधवार को भाजपा नीत केंद्र सरकार पर कश्मीर घाटी में अंसतोष की आवाज को कुचलने के लिए क्रूर ताकत का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया.

News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 3:54 PM IST
सरकार कर रही है कश्मीर में आवाज कुचलने के लिए क्रूर ताकत का इस्तेमाल: ममता बनर्जी
ममता बनर्जी का विपक्ष पर आरोप
News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 3:54 PM IST
पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बुधवार को भाजपा नीत केंद्र सरकार पर कश्मीर घाटी में अंसतोष की आवाज को कुचलने के लिए क्रूर ताकत का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. बनर्जी ने यह भी कहा कि देश के महत्वपूर्ण संस्थानों की अगुवाई सेवानिवृत नौकरशाह कर रहे हैं जो बस सरकार की हां में हां मिला रहे हैं. उन्होंने यहां विद्यार्थियों की एक रैली में कहा कि कश्मीर में क्या चल रहा है? सरकार घाटी में असंतोष की सभी आवाजों को कुचलने के लिए क्रूर ताकत का इस्तेमाल कर रही है.

उन्होंने केंद्र को सरकार के खिलाफ आवाज उठाने पर उन्हें गिरफ्तार करने की चुनौती दी और कहा कि वह भाजपा के सामने नहीं झुकेंगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी संस्थानों की कमान सेवानिवृत नौकरशाहों के हाथों में है जिनकी कोई जवाबदेही नहीं है. वे बस सरकार की ‘हां में हां’ मिला रहे हैं.

उन्होंने कहा कि देश शासन की राष्ट्रपति प्रणाली की ओर बढ़ता जा रहा है और लोकतंत्र के लिए कोई स्थान नहीं होगा. बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार विपक्षी नेताओं को या तो धमकी दे रही है या पैसे से उन्हें खरीद ले रही है. अब वह बंगाल के पीछे पड़ी है क्योंकि हम उसकी नीतियों और विभाजनकारी राजनीति का विरोध कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: कश्मीर घाटी में हाई स्कूल खुले, छात्रों नदारद रहे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 3:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...