होम /न्यूज /राष्ट्र /

शाह से खड़गे और स्‍टालिन तक जानिए अविश्वास प्रस्ताव गिरने के बाद किसने क्या कहा?

शाह से खड़गे और स्‍टालिन तक जानिए अविश्वास प्रस्ताव गिरने के बाद किसने क्या कहा?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि प्रधानमंत्री हमें अहंकारी कहते हैं लेकिन तथ्य यह है कि वह अहंकारी हैं.

    लोकसभा में सरकार के विश्वास मत हासिल करने के बाद राजनीतिक पार्टियों की टिप्पणियां आ रही हैं.
    डीएमके नेता एम के स्टालिन ने कहा है कि जीएसटी, नीट, पंद्रहवें वित्तीय कमीशन की, जीएसटी, हिंदी के थोपे जाने के बाद भी बीजेपी और आईडीएमके में आम सहमति बन गई. मुख्यमंत्री पलनीस्वामी के घर पड़ी रेड काम कर गई.

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, 'परिवारवाद की नकारात्मक राजनीति के विरुद्ध लोकतंत्र की ज्योति को बरकरार रख, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में अपना विश्वास प्रकट कर, सहयोग देने वाले हमारे सभी सहयोगियों, सभी राजनीतिक दलों और सभी सांसदों का मैं भारतीय जनता पार्टी की ओर से आभार व्यक्त करता हूं.'

    वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि पीएम मोदी अंहकार के शिकार हैं. 2024 में अविश्वास प्रस्ताव की बात सिर्फ इसलिए ही की. खड़गे ने पीएम मोदी पर ड्रामेबाजी का आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम ने डेढ़ घंटा लिखा भाषण पढ़ा.





    बारह घंटो तक चले संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने विश्वास हासिल कर लिया. लोकसभा में विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव गिर गया है. एनडीए सरकार को 325 सांसदों का विश्वास मत मिला. लोकसभा में वोट काउंटिंग के दौरान दौरान बीजेडी और शिवसेना के सांसदों ने वॉक आउट किया. विपक्ष के पक्ष में 126 सासंदों ने वोट किए.

    गौरव गोगोई ने बयान दिया है कि पूरा देश बीजेपी के खिलाफ है. संख्या 2014 की थी, अब अलग बात है. बीजेपी को हटाने का विकल्प देश को राहुल में दिखता है. TDP के नेता ने बोला कि पीएम को बेस्ट ड्रामा एक्टर का अवार्ड जाना चाहिए. पीएम पसीना पोछ रहे थे तो देख लीजिए किसमे आत्मविश्वास है. राहुल गांधी ने दिखा दिया कि देश को भरोसा है उनमें है.

    बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे ने कहा कि इससे बड़ी बहुमत और क्या हो सकती है. इसका मतलब कांग्रेस की दस सीट आने वाली है.

    कांग्रेस पार्टी के युवा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की दो घटों की स्पीच ने देश के आम आदमी को संबोधित नहीं किया. भाजपा की कथनी और करनी में फर्क है.

    प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया है कि एनडीए पर देश की सवा सौ करोड़ जनता का विश्वास है. लोकसभा में भी एनडीए ने विश्वास प्रस्ताव जीत लिया है. मैं सभी पार्टियों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि उन्होंने हमें वोट किया. हमारा देश को बदलने और सपनों को पूरा करने की कोशिश जारी रहेगी. जय हिंद.



    आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि प्रधानमंत्री हमें अहंकारी कहते हैं लेकिन तथ्य यह है कि वह अहंकारी हैं.

    इसे भी पढ़ें-
    मॉनसून सत्र LIVE: पीएम बोले- भारत और पाकिस्‍तान की तरह आंध्र प्रदेश का बंटवारा किया गया
    प्रधानमंत्री मोदी ने इस शायरी से उड़ाया विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव का मजाक
    जब पीएम मोदी ने सांसद के भाषण का पूरा होने का किया इंतजार

    Tags: Narendra modi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर