'टीका लगाया क्या?'...Network-18 और फेडरल बैंक की पहल संजीवनी का एंथम हुआ लॉन्च

Network 18 और फेडरल बैंक की पहली संजीवनी- एक टीका जीवन का.

Sanjeevni A Shot of Life: नेटवर्क 18 और फेडरल बैंक की पहल- 'संजीवनी- जीवन का एक टीका' का एंथम सोमवार को लॉन्च किया गया...

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश में कोरोना रोधी टीकाकरण (Anti Covid-19 Vaccination) में जागरूकता के लिए नेटवर्क 18 और फेडरल बैंक की पहल- 'संजीवनी- जीवन का एक टीका' का एंथम सोमवार को लॉन्च किया गया. कोविड के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के लिए बनाए गए इस एंथम में अपील की गई है कि सभी वैक्सीनेशन कराएं. कैंपेन एंथम का नाम है- 'टीका लगा.'

    इस दौरान एक वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान CNN-News18 के एंकर आनंद नरसिम्हन, संगीतकार शंकर महादेवन, अभिनेता सोनू सूद, हर्षदीपकौर, फेडरल बैंक के एमडी श्याम श्रीनिवासन, अपोलो के डॉक्टर अनुपम सिब्बल, संगीतकार सिद्धार्थ और शिवम महादेव, गीतकार तनिष्क नाबर मौजूद रहे. सभी ने देश के लोगों से अपील की है कि कोरोना के खिलाफ जंग को और मजबूत करने के लिए टीकाकरण जरूर कराएं.

    वैक्सीन्स के लिए अफवाह को दूर करने का लक्ष्य
    अभिनेता सोनू सूद ने कहा कि इस पूरे अभियान का लक्ष्य है कि वैक्सीन्स के लिए अफवाह को दूर किया जा सके. बता दें नेटवर्क 18 और फेडरल बैंक संजीवनी अभियान के ब्रांड एंबेसडर सोनू सूद हैं. वहीं यह गीत मशहूर संगीतकार और गायक शंकर महादेवन ने कंपोज़ किया. कैंपेन एंथम में अपील की गई है कि अपनी बारी आने पर टीका लगवाएं.

    Network-18 देश के सभी नागरिकों से अपील करता है कि वह अपने नजदीकी केंद्र पर जाकर टीका लगवाएं और सभी कोविड प्रोटोकॉल्स का पालन करें ताकि देश जल्द से जल्द कोरोना को मात दे पाए. अगर आप के पास ऐसी कोई सुविधा नहीं है जिसके जरिए आप कोविन ऐप या वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कर पाएं तो हम आपको बता दें कि सोमवार से संशोधित टीकाकरण नीति के तहत आप वैक्सीनेशन सेंटर्स पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. यानी अब आपको वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं है.



    बता दें देश में 21 जून की रात 8 बजे तक 28,00,36,898  वैक्सीनेशन हुआ था जिसमें 30,39,996 खुराक रविवार को ही लगाई गई.

    इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को कहा कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास 3.06 करोड़ से अधिक कोविड-19 रोधी टीके उपलब्ध हैं और उन्हें अगले तीन दिनों में 24.53 लाख से अधिक टीके मिलेंगे. मंत्रालय ने बताया कि रविवार से सुबह आठ बजे तक उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों को भारत सरकार ने अभी तक 29,10,54,050 से अधिक टीके निशुल्क उपलब्ध कराए हैं. इसमें से बर्बाद हो चुके टीकों समेत कुल 26,04,19,412 टीकों की खपत हुई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.