Home /News /nation /

नए IT मंत्री अश्विनी वैष्णव को रविशंकर प्रसाद ने दी बधाई, कहा- कानूनों पर अडिग रहने के लिए शुक्रिया

नए IT मंत्री अश्विनी वैष्णव को रविशंकर प्रसाद ने दी बधाई, कहा- कानूनों पर अडिग रहने के लिए शुक्रिया

रविशंकर के कार्यकाल में आये थे नए कानून

रविशंकर के कार्यकाल में आये थे नए कानून

पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravishankar Prasad) ने नए संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashvini Vaishnav) को पदभार ग्रहण करने के चौथे दिन शुभकामनाएं दीं.

    नई दिल्ली. पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravishankar Prasad) ने नए संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव (IT Minister Ashvini Vaishnav) को पदभार ग्रहण करने के चौथे दिन शुभकामनाएं दीं. इसके साथ ही उन्होंने वैष्णव को नए आईटी नियमों पर अडिग रहने के लिए भी धन्यवाद कहा. हाल ही में केंद्रीय मंत्रिपरिषद विस्तार से पहले इस्तीफा देने वाले प्रसाद आईटी और कानून मंत्री थे. प्रसाद ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा, 'नए आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव को नए आईटी कानूनों पर अडिग रहने के लिए बधाई.' उन्होंने यह स्पष्ट किया कि नए कानून यूजर्स की सुरक्षा के लिए बनाए गए हैं ताकि कोई मिसयूज ना कर सके. साथ ही उनकी शिकायतों का निस्तारण भी हो. इसके लिए ट्विटर ने भी नए नियमों का पालन करने के लिए कुछ कदम उठाए हैं.'

    इससे पहले कार्यभार ग्रहण करने वाले दिन ही अश्विनी वैष्णव ने नए सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) नियमों को लेकर केंद्र सरकार के साथ ट्विटर के गतिरोध पर कहा था कि भारत में रहने और काम करने वालों को देश के नियमों का अनुपालन करना होगा. आईटी नियमों का माइक्रोब्लॉगिंग मंच ट्विटर द्वारा अनुपालन नहीं करने के बारे में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जो कोई भारत में रहता है और काम करता है, उसे देश के नियमों का अनुपालन करना होगा.



    ट्विटर ने नियुक्त किया अधिकारी
    गौरतलब है कि अमेरिकी कंपनी ट्विटर भारत में नए आईटी नियमों का अनुपालन करने में कथित तौर पर नाकाम रहने को लेकर मुश्किल में पड़ गई थे नए आईटी नियम 50 लाख से अधिक उपयोगकर्ता (यूजर) वाले सोशल मीडिया मंचों द्वारा अन्य जरूरतों के साथ-साथ तीन मुख्य अधिकारियों -- मुख्य अनुपालन अधिकारी, नोडल अधिकारी और शिकायत निवारण अधिकारी नियुक्त करने का प्रावधान करता है. ये तीनों अधिकारी भारत में रहने चाहिए. हालांकि उसने रविवार को शिकायत अधिकारी के तौर विनय प्रकाश की नियुक्ति की और कंप्लायंस रिपोर्ट भी जारी की.

    Tags: Ravishankar prasad, Social Media Guidelines, Twitter

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर