लाइव टीवी

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में डीसी ऑफिस पर आतंकी हमला, कम से कम 14 लोग घायल

News18Hindi
Updated: October 5, 2019, 5:44 PM IST
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में डीसी ऑफिस पर आतंकी हमला, कम से कम 14 लोग घायल
सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरकर हमलावरों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दी है

हमले के बाद बाइकसवार आतंकी मौके से फरार हो गए. सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है और आतंकियों की धरपकड़ के लिए जगह-जगह तलाशी ले रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2019, 5:44 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग (Anantnag) में आतंकी हमले की खबर है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक यहां बाइकसवार नकाबपोश हमलावरों ने डिप्टी कमिश्नर के ऑफिस पर ग्रेनेड से हमला किया, जिसमें कम से कम 14 लोग घायल हुए हैं. घायलों में एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी और एक पत्रकार भी शामिल हैं. हमले के बाद बाइकसवार आतंकी मौके से फरार हो गए. सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है और आतंकियों की धरपकड़ के लिए जगह-जगह तलाशी ले रही है.

जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को पांच अगस्त को रद्द करने के बाद यह दूसरा ग्रेनेड हमला है.

पुलिस के अधिकारी ने बताया कि अनंतनाग में कड़ी सुरक्षा वाले परिसर के बाहर सुरक्षा गश्ती दल पर सुबह करीब 11 बजे ग्रेनेड फेंका गया. उन्होंने बताया कि ग्रेनेड का निशाना चूक जाने के कारण वह सड़क के पास ही फट गया, जिससे वहां गुजर रहे 14 लोग घायल हो गए. इनमें से 13 को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई. एक व्यक्ति अब भी अस्पताल में भर्ती है, लेकिन उसकी हालत अब स्थिर है.


Loading...

हमले के बाद इलाके में तनाव उत्पन्न हो गया है. अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर हमले में शामिल आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी है. अभी तक किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

इससे पहले श्रीनगर के नवा कदल इलाके में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात किए गए सीआरपीएफ की 38वीं बटालियन के कर्मियों पर भी आतंकवादियों ने 28 सितम्बर को ग्रेनेड हमला किया था. हमले में कोई हताहत नहीं हुआ था.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में हथियार लेकर घुसे जैश के 4 आतंकी, उत्तर भारत के सभी एयरपोर्ट अलर्ट पर

आतंकवादियों की शर्मनाक हरकत, कश्मीर में ढाई साल की एक बच्ची को बनाया निशाना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 11:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...