• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • FIR on Greta Thunberg: पुलिस FIR पर ग्रेटा का जवाब-कोई धमकी किसानों के समर्थन से रोक नहीं पाएगी

FIR on Greta Thunberg: पुलिस FIR पर ग्रेटा का जवाब-कोई धमकी किसानों के समर्थन से रोक नहीं पाएगी

ग्रेटा थनबर्ग ने किसानों के समर्थन में किए गए अपने ट्वीट में भारत की सत्तारूढ़ पार्टी पर सवाल खड़े किए थे. (फाइल फोटो)

ग्रेटा थनबर्ग ने किसानों के समर्थन में किए गए अपने ट्वीट में भारत की सत्तारूढ़ पार्टी पर सवाल खड़े किए थे. (फाइल फोटो)

FIR on Greta Thunberg: दिल्ली पुलिस ने ग्रेटा थनबर्ग पर एफआईआर दर्ज की है. दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने सेक्शन 153A और 120B के तहत यह केस दर्ज किया है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. दिल्ली सीमा पर चल रहे किसान आंदोलन पर ट्वीट कर फंसी पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग पर दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के बाद ग्रेटा थनबर्ग (Delhi Police FIR on Greta Thunberg) ने एक बार फिर किसानों के समर्थन में ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट किया, मैं किसानों के शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन के साथ हूं. कोई भी नफरत, धमकी इसे बदल नहीं सकती.

    जानकारी के लिए बता दें कि गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने ग्रेटा थनबर्ग पर एफआईआर दर्ज की है. दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने सेक्शन 153A और 120B के तहत यह केस दर्ज किया है. दरअसल, ग्रेटा थनबर्ग ने किसानों के प्रदर्शन के समर्थन में ट्वीट किया था. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा था, ‘हम भारत में किसानों के आंदोलन के प्रति एकजुट हैं.’

    INDIA FARMERS PROTEST, FARMERS PROTEST TWEETS, CASE REGISTERED AGAINST GRETA THUNBERG, GRETA THUNBERG tweet, ग्रेटा थनबर्ग, दिल्ली पुलिस एफआईआर, किसान आंदोलन, दिल्ली में किसान आंदोलन, कृषि कानून, Farm Laws, Farm Law 2020, कृषि कानून 2020

    ग्रेटा ने यह ट्वीट दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के बाद किया है.इसके साथ ही उन्होंने दूसरे ट्वीट में एक डॉक्यूमेंट शेयर किया, जिसमें भारत सरकार पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बनाने की कार्ययोजना साझा की गई थी और पांच चरणों में दबाव बनाने की बात कही गई. हालांकि बात में उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया था.

    इसके साथ ही सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स पर इसके जरिए एक डिजिटल स्ट्राइक करने की भी योजना बनाई गई थी. भारत सरकार पर दबाव कैसे बनाया जाए इसकी भी प्लानिंग की गई थी.

    ये भी पढ़ेंः- किसान आंदोलन: रिहाना-ग्रेटा के ट्वीट पर दो भारत रत्न लता मंगेशकर और सचिन ने दिया जवाब

    जानिए कौन हैं ग्रेटा थनबर्ग?
    स्वीडन की रहने वाली ग्रेटा थनबर्ग का जन्म 3 जनवरी 2003 में हुआ था. उनकी मां मेलेना अर्नमैन एक ओपेरा गायिका और पिता स्वांते थनबर्ग एक एक्टर हैं. साल 2018 में उन्होंने 9वीं क्लास में ही सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने पैरिस एग्रीमेंट के अनुसार, स्वीडिश सरकार से कार्बन उत्सर्जन कम करने की मांग की थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज