Home /News /nation /

लेखी का तंज-ग्रेटा थनबर्ग को भारत के खिलाफ षड्यंत्र का खुलासा करने के लिए बाल पुरस्कार मिले

लेखी का तंज-ग्रेटा थनबर्ग को भारत के खिलाफ षड्यंत्र का खुलासा करने के लिए बाल पुरस्कार मिले

बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने उड़ाया मजाक. (फाइल फोटो)

बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने उड़ाया मजाक. (फाइल फोटो)

बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी (Meenakshi Lekhi) ने मजाकिया लहजे में कहा है कि भारत सरकार ग्रेटा थनबर्ग को चाइल्ड ब्रेवरी पुरस्कार देना चाहिए. दरअसल किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट के बाद ग्रेटा थनबर्ग ने एक टूल किट पोस्ट कर दिया था जिसमें आंदोलन को समर्थन देने के लिए कई तरीके बताए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भाजपा सासंद मीनाक्षी लेखी (Meenakshi Lekhi) ने कहा है कि भारत के खिलाफ षड्यंत्र का खुलासा करने के लिए ग्रेटा थनबर्ग को बाल वीरता पुरस्कार मिलना चाहिए. उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा है कि भारत सरकार ग्रेटा थनबर्ग को चाइल्ड ब्रेवरी पुरस्कार देना चाहिए. दरअसल किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट के बाद ग्रेटा थनबर्ग ने एक टूल किट पोस्ट कर दिया था जिसमें आंदोलन को समर्थन देने के लिए कई तरीके बताए गए हैं. अब कहा जा रहा है कि ये टूल किट पूरी प्लानिंग का हिस्सा है जिसके तहत ग्रेटा ने किसानों के समर्थन में पोस्ट किया था.

    बीते दो महीने से ज्यादा समय से चल रहे किसान आंदोलन में दो दिन पहले नया मोड़ आ गया जब अमेरिकी पॉप स्टार रिहान और पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने किसानों का समर्थन किया. ट्विटर पर बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग वाली इन दो हस्तियों के ट्वीट के बाद कई अंतरराष्ट्रीय हस्तियों ने भी किसान आंदोलन के पक्ष में ट्वीट करना शुरू कर दिया. इसके बाद भारतीय विदेश मंत्रालय की तरफ से साफ किया गया था कि किसी भी मुद्दे पर प्रतिक्रिया देने के पहले उसकी पूरी समझ जरूरी है. बयान में किसानों के साथ सरकार की कई राउंड की बातचीत समेत अन्य प्रयासों का जिक्र भी किया गया था.

    अमेरिका ने किया मोदी सरकार के सुधारों का समर्थन
    गौरतलब है कि गुरुवार को मोदी सरकार द्वारा लाए तीन नए कृषि कानूनों का अमेरिका ने स्वागत किया है. समाचार एजेंसी ANI के अनुसार डिपार्टमेंट के प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिका शांतिपूर्ण विरोध को लोकतंत्र की पहचान मानता है. भारतीय सुप्रीम कोर्ट ने भी शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शनों का समर्थन किया है. हम मतभेदों को बातचीत के जरिए सुलझाने को प्रोत्साहित करते हैं. प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिका ऐसे कदमों का स्वागत करता है जो भारत के बाजारों की स्थिति में सुधार करेंगे और निजी क्षेत्र में अधिक निवेश को आकर्षित करेंगे.

    Tags: Greta Thunberg, Meenakshi lekhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर