लाइव टीवी

सेना के तोप से ऐसे तबाह हुए आतंकी कैंप, PoK में हुए ऑपरेशन की ग्राउंड रिपोर्ट

News18Hindi
Updated: October 21, 2019, 11:29 AM IST
सेना के तोप से ऐसे तबाह हुए आतंकी कैंप, PoK में हुए ऑपरेशन की ग्राउंड रिपोर्ट
भारतीय सेना ने पीओके में आतंकियों के 3 पोस्ट को निशाना बनाया और तबाह कर दिया.

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के जुरा, शाहकोट और नौशेरी इलाके में भारत की ओर से सामान्य से ज्यादा गोलीबारी हुई है. भारतीय जवानों के निशाने इस बार भी सटीक लगे हैं. हालांकि, इस ऑपरेशन में कुल कितने आतंकी मारे गए हैं, इस बारे में सेना को कोई भी अफसर कुछ भी बताने को तैयार नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2019, 11:29 AM IST
  • Share this:
श्रीनगर. भारतीय सेना (Indian Army) ने रविवार को बड़े मिलिट्री ऑपरेशन को अंजाम दिया. भारतीय जवानों ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में चल रहे 3 आतंकी कैंपों को आर्टिलरी गन से तबाह कर दिया. इस ऑपरेशन में पाकिस्तान के 10 सैनिक मारे गए हैं, जबकि कई आतंकियों के मारे जाने की खबर है. भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) ने बताया कि सेना के जवानों ने अपने टारगेट को ठीक सटीक हिट किया. बिपिन रावत ने कहा कि भारतीय सेना आगे भी पाक की हरकतों का ऐसे ही जवाब देती रहेगी.

'दैनिक भास्कर' की एक ग्राउंड रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के जुरा, शाहकोट और नौशेरी इलाके में भारत की ओर से सामान्य से ज्यादा गोलीबारी हुई है. भारतीय जवानों के निशाने इस बार भी सटीक लगे हैं. हालांकि, इस ऑपरेशन में कुल कितने आतंकी मारे गए हैं, इस बारे में सेना को कोई भी अफसर कुछ भी बताने को तैयार नहीं है. रिपोर्ट के मुताबिक, सैन्य अधिकारियों का कहना है कि इस ऑपरेशन में आतंकियों के लिए बनाए गए पाक सेना के इंफ्रास्ट्रक्टर को भी भारी नुकसान पहुंचा है.

PoK में ज्यादा नुकसान क्यों?
ग्राउंड रिपोर्ट के मुताबिक, रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल सैयद अता हसनैन बताते हैं कि 370 पर दुनियाभर में फजीहत झेलने के बाद कश्मीर मुद्दा गरमाए रखने के लिए पाकिस्तान के पास गोलीबारी ही चारा है. खास बात ये है कि एलओसी से भारत की ओर 3 किलोमीटर तक आबादी नहीं है. यहां सिर्फ चौकियां हैं. लेकिन, पीओके में एलओसी के पास घनी आबादी बसती है. लिहाजा उधर ज्यादा नुकसान हुआ.

INDIAN ARMY
भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में इस साल 147 आतंकी मारे गए.


इस साल पाकिस्तान ने 2317 बार तोड़ा सीज़फायर
पाकिस्तानी सेना ने इस बार 2317 बार सीजफायर तोड़ा है. भारत ने हर बार पाक सैनिकों को मुंहतोड़ जवाब दिया. भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में इस साल 147 आतंकी मारे गए.
Loading...

सेना को मिली थी आतंकियों के होने की जानकारी
भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने इस ऑपरेशन की जानकारी दी. उन्होंने बताया, 'हमारे पास इस बात की पुख्ता सूचना थी कि लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के उस पार इन लॉन्च पैड्स में आतंकवादी मौजूद हैं. इसके बाद आर्मी ने इन पर गोलाबारी की.' बिपिन रावत ने ये भी बताया कि पाकिस्तानी सेना इन आतंकवादियों की भारतीय सीमा में घुसपैठ कराना चाहती थी और इसीलिए उसने शनिवार रात भारतीय पोस्टों पर अचानक गोलाबारी शुरू कर दी. पाक सेना की कुछ पोस्टें इन लॉन्च पैड्स की हिफाजत कर रही थीं. भारतीय सेना ने इनमें से 3 पोस्ट को निशाना बनाया और तबाह कर दिया.

kahsmir police
इस ऑपरेशन में पाकिस्तान के 10 सैनिक मारे गए हैं.


रविवार को पीओके में क्या हुआ था?
बता दें कि जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्‍टर में पाकिस्तान की ओर से की जा रही फायरिंग में दो भारतीय जवानों के शहीद होने के बाद भारतीय सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर के आतंकी कैंपों पर रविवार को गोले बरसाए हैं. भारतीय सेना ने आतंकी कैंपों को निशाना बनाते हुए आर्टिलरी गन से गोले दागे. बताया जा रहा है कि भारतीय सुरक्षा बलों की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में आतंकी संगठन जैश और हिजबुल के 35 आतंकियों के साथ 6-10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं. (PTI इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें:- जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की हरकतों पर बोले वीके सिंह- कई बार पूंछ सीधी करने में वक्त लगता है

ये भी पढ़ें:- आर्मी चीफ बोले- कश्मीर में माहौल खराब करने के पीछे हैं कुछ लोग, सेना आगे भी देगी मुंहतोड़ जवाब

ये भी पढ़ें:- आर्मी चीफ बोले- कश्मीर में माहौल खराब करने के पीछे हैं कुछ लोग, सेना आगे भी देगी मुंहतोड़ जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 11:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...