कोरोना वायरस स्थिति की समीक्षा करने के लिए गुरुवार को होगी मंत्रियों के समूह की बैठक

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन गुरुवार को कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा के लिए बैठक करेंगे (फाइल फोटो)
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन गुरुवार को कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा के लिए बैठक करेंगे (फाइल फोटो)

पिछली बैठक के दौरान, यह बताया गया था कि आठ राज्यों- महाराष्ट्र (Maharashtra), तमिलनाडु, दिल्ली (Delhi), तेलंगाना, गुजरात, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल (West Bengal) से 85.5 प्रतिशत सक्रिय मामले और कुल मौतों में से 87 प्रतिशत मौतें हुईं.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत में कोरोनो वायरस (Coronavirus) के मामलों की संख्या 7-लाख के आंकड़े पार जाने के साथ ही मंत्रियों का समूह (GoM) गुरुवार को निर्माण भवन में देश में कोविड-19 (Covid-19) स्थिति का जायजा लेने के लिए एक बैठक आयोजित करेंगे. ऐसी पिछली उच्च-स्तरीय बैठक (High Level Meeting) 27 जून को स्थिति की समीक्षा, निगरानी और मूल्यांकन करने के लिए आयोजित की गई थी. बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन (Union Health and Family Welfare Minister Harsh Vardhan) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के माध्यम से की थी.

बैठक के दौरान, यह बताया गया था कि आठ राज्यों- महाराष्ट्र (Maharashtra), तमिलनाडु, दिल्ली (Delhi), तेलंगाना, गुजरात, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल (West Bengal) से 85.5 प्रतिशत सक्रिय मामले और कुल मौतों में से 87 प्रतिशत मौतें हुईं.





भारत में कोरोना वायरस के कुल मामले 7 लाख के पार
बता दें कि देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कुल मामले 7 लाख का आंकड़ा पार करके चिंताजनक स्थिति पर पहुंच रहे हैं. दिल्‍ली, महाराष्‍ट्र और तमिलनाडु जैसे राज्‍यों में तो दिनोंदिन बड़ी संख्‍या में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. अब ऐसी आशंका जताई गई है कि अगर ऐसे ही ये मामले बढ़ते रहे तो कर्नाटक (Karnataka) और तेलंगाना देश में अगले कोविड-19 के हॉटस्‍पॉट (Covid 19 hotspot) बन सकते हैं. देश में इस समय कोरोना के हॉटस्‍पॉट राज्‍य हैं महाराष्‍ट्र, तमिलनाडु और दिल्‍ली.

तेजी से बढ़ रही रिकवरी दर, 61.53% पर पहुंची
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry) ने बताया है कि पिछले 24 घंटों के दौरान, कुल 16883 कोविड-19 के रोगी (Covid-19 Patients) कोरोना वायरस के उपचार के बाद ठीक हुए हैं. इसके साथ ही अब तक कुल ठीक हुए कोरोना मरीजों की संख्या 4,56,883 हो चुकी है. इस दौरान कोरोना वायरस के मरीजों के ठीक होने की दर (Recovery rate) दिनों दिन बढ़ रही है. आज इसने 61.53% के आंकड़े को छुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज