#agendagujrat: 'सभी 125 करोड़ लोगों को नहीं मिल सकती नौकरी'

न्यूज18 के एजेंडा गुजरात कार्यक्रम में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने जमकर कांग्रेस पर निशाना साधा. साथ ही उन्होंने गुजरात के विकास के सफर पर भी बात की.

News18Hindi
Updated: November 15, 2017, 9:54 AM IST
#agendagujrat: 'सभी 125 करोड़ लोगों को नहीं मिल सकती नौकरी'
एजेंडा गुजरात में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह
News18Hindi
Updated: November 15, 2017, 9:54 AM IST
न्यूज18 के एजेंडा गुजरात कार्यक्रम में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि गुजरात में किसी तीसरे विकल्प के लिए कोई जगह नहीं. जनता बीजेपी के साथ है और गुजरात में भाजपा 150 से ज्यादा सीटों के साथ सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र में रहते हुए भी गुजरात का पूरा ध्यान रखा.

सरदार पटेल के सवाल पर अमित शाह ने कहा कि हम सरदार पटेल को छीन नहीं रहे हैं, बल्कि कांग्रेस उनके नाम को संभालना नहीं चाहती है. अभी तक सरदार पटेल के लिए कांग्रेस ने क्या किया, रिकॉर्ड निकाल कर देख लें. विकास के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरते हुए उन्होंने कहा कि विकास संबंधी किसी भी मुद्दे पर राहुल गांधी चर्चा कर लें. बीजेपी चर्चा के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के पास विकास का कोई मॉडल नहीं है. वो केवल गुजरात के विकास पर सवाल खड़े कर रहे हैं, वो ये बता दें कि अमेठी में शुरुआत से ही उनका परिवार रहा है लेकिन वहां विकास क्यों नहीं हुआ है.

सभी 125 करोड़ लोगों को नहीं दे सकते रोजगार 
राहुल गांधी द्वारा गुजरात सरकार पर युवाओं को रोजगार न देने के आरोप पर भी अमित शाह बोले. उन्होंने कहा कि नौकरी और रोजगार दो अलग मुद्दे हैं.  उन्होंने कहा, "रोजगार और नौकरी दो अलग चीजें हैं. सभी 125 करोड़ भारतीयों को नौकरी नहीं मिल सकती. लेकिन इसका विकल्प है स्व-रोजगार. हमारी मुद्रा योजना के जरिए 9 करोड़ लोगों ने सफलता हासिल की है." शाह ने इस दौरान स्टैंड अप इंडिया और स्टार्टअप इंडिया जैसी योजनाओं का भी जिक्र किया.

एजेंडा गुजरात कार्यक्रम में अमित शाह की 10 प्रमुख बातें...

1. उन्होंने राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि विकास पागल हो गया है ये साबित करके दिखाओ. उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस पार्टी ये स्पष्ट करे कि वो किसके नेतृत्व में चुनाव लड़ रही है, भरत सिंह सोलंकी या फिर शक्ति सिंह. साथ ही उन्होंने साफ किया कि भाजपा गुजरात चुनाव विजय भाई और नितिनभाई के नेतृत्व में ही लड़ेगी. गुजरात का ये दोनों नेतृत्व कर रहे हैं. कहीं कोई कन्फ्यूजन नहीं है.

2. उन्होंने कहा कि हम सरदार पटेल को छीनने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, देश में सरदार पटेल का स्मारक क्यों नहीं है. सरदार के नाम को भुलाने का प्रयास कांग्रेस ने किया है जो गुजरात की जनता को पता है. सरदार के नाम का इस्तेमाल करने का कांग्रेस को कोई अधिकार नहीं है. कांग्रेस सरदार का नाम लेने से डरती थी. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि सरदार पटेल की प्रतिमा पर मेड इन चाइना नहीं लिखा जाएगा, कांग्रेस चिंता न करे.

3. अमित शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता केवल चुनाव के वक्त ही जनता के बीच नहीं जाते हैं बल्कि हर समय रहते हैं. हम जनता के बीच में रहते हैं और जनता की सहायता करने की हमेशा कोशिश करते हैं. हम कांग्रेस पार्टी नहीं जो बाढ़ के समय फाइव स्टार होटल में जाकर रहते हैं.

4. चुनावों में साख दांव पर होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि चुनाव महत्वपूर्ण होता है, मुझे गुजरात की जनता पर विश्वास है, हम 150 से ज्यादा सीटों के साथ प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगें.

5. उन्होंने कहा कि हम युवाओं के रोजगार के लिए बहुत प्रयास कर रहे हैं. जीएसटी से निश्चित रूप से फायदा हुआ है. जीडीपी में निश्चित रूप से बढ़ोत्तरी होगी. अगले एक साल में व्यापारियों के लिए जीएसटी आशीर्वाद साबित होगा.

6. गुजरात में कांग्रेस नेतृत्व पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि तीन दलित नेताओं के कांग्रेस को समर्थन देने पर तंज कसा और कहा कि कांग्रेस के पास न नेता है और न नीति है. उन्होनें चुनाव आउटसोर्स किया है. हार्दिक के कांग्रेस से हाथ मिलाने पर उन्होंने कहा कि मुझे इससे कोई फर्क नहीं पडता कि कौन किसके साथ जाता है.

7. राहुल गांधी के मंदिर जाने की बात पर उन्होंने कहा कि गुजरात चुनाव के कारण राहुल को मंदिर जाने की आदत पड़ गई है. गुजरात में चुनाव हैं इसलिए मंदिर याद आते हैं. ये अच्छा है कि राहुल गांधी मंदिर जा रहे हैं. उन्हें यहां के अक्षरधाम मंदिर भी जाना चाहिए. कांग्रेस पार्टी एजेंडा लेस, विज़न लेस, लीडर लेस पार्टी है. वंशवाद के सवाल पर अमित शाह ने कहा कि वंशवाद पीछे छूट गया है. गुजरात की जनता ने वंशवाद को स्वीकार नहीं किया है.

8. शक्ति सिंह गोहिल के हार्दिक पटेल की तुलना सरदार पटेल से करने पर बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि पूरे गुजरात में उनके बयान का विरोध हो रहा है, उन्हें ये बयान देना ही नहीं चाहिए था. सरदार पटेल का ये सबसे बड़ा अपमान है.

9. अमित शाह ने कहा कि जब अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व मे बीजेपी की पहली बार सरकार बनी थी तब हमें चार फीसदी की विकास दर मिली थी. जिसे बीजेपी ने बढ़ाया.

10. गुजरात मॉडल में सभी की तरक्की नहीं होती सिर्फ कुछ लोगों की होती है, इस सवाल पर अमित शाह ने कहा कि राहुल जी घूम-घूम कर कह रहे हैं कि गुजरात में कोई रोजगार नहीं है. जबकि अमेठी से कई लोग गुजरात आकर काम कर रहे हैं. अमित शाह ने कहा कि आजादी के बाद ज्यादा समय तक सत्ता में कांग्रेस रही, लेकिन अमेठी जाकर लोग देख लें कितना विकास हुआ है. हाल ही में मैंने अमेठी में कलेक्ट्रेट ऑफिस का उद्घाटन किया है.
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर