गुजरात : शनिवार को रिकॉर्ड 27 हजार लोगों ने देखा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी

सरदार पटेल की मूर्ति में लगी उच्च गति वाली लिफ्ट की क्षमता प्रतिदिन 5,000 लोगों की है. यह लिफ्ट पर्यटकों को मूर्ति के अंदर बनी दर्शक दीर्घा तक लेकर जाती है. प्रदेश सरकार ने लोगों से कहा है कि वह इस पहलू को ध्यान में रखकर स्मारक के दौरे की योजना बनाएं.

भाषा
Updated: November 10, 2018, 10:49 PM IST
गुजरात : शनिवार को रिकॉर्ड 27 हजार लोगों ने देखा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी
फाइल फोटो
भाषा
Updated: November 10, 2018, 10:49 PM IST
गुजरात के नर्मदा जिले में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने के लिये शनिवार को रिकॉर्ड 27000 लोग पहुंचे. प्रधानमंत्री द्वारा 31 अक्टूबर को सरदार पटेल के स्मारक का उद्घाटन किया गया था और एक नवंबर को आम लोगों के लिये इसे खोला गया, उसके बाद से एक दिन में यहां आने वाले लोगों की यह संख्या सबसे ज्यादा थी. केवड़िया में सरदार सरोवर बांध के पास एक टापू पर निर्मित इस मूर्ति की ऊंचाई 182 मीटर है और यह दुनिया में इस तरह की सबसे ऊंची मूर्ति है.

मूर्ति में लगी उच्च गति वाली लिफ्ट की क्षमता प्रतिदिन 5,000 लोगों की है. यह लिफ्ट पर्यटकों को मूर्ति के अंदर बनी दर्शक दीर्घा तक लेकर जाती है. प्रदेश सरकार ने लोगों से कहा है कि वह इस पहलू को ध्यान में रखकर स्मारक के दौरे की योजना बनाएं.

यह भी पढ़ें- PM मोदी की फोटो पर दिव्या स्पंदना ने किया विवादित कमेंट, BJP ने ऐसे दिया जवाब

मूर्ति कें अंदर 135 मीटर की ऊंचाई पर दर्शक दीर्घा है और एक बार में वहां 200 लोग रह सकते हैं. नर्मदा के जिलाधिकारी आर एस नीमाना ने शनिवार को 27 हजार दर्शकों के दौरे की पुष्टि करते हुए कहा कि प्रशासन को रविवार को यह संख्या और बढ़ने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें-  अयोध्या में बने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से भी ऊंची राम की प्रतिमाः आजम खान
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर