होम /न्यूज /राष्ट्र /

‘अरविंद केजरीवाल ने गिराया पुलिस का मनोबल’- गुजरात के 30 पूर्व DGP ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से की शिकायत

‘अरविंद केजरीवाल ने गिराया पुलिस का मनोबल’- गुजरात के 30 पूर्व DGP ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से की शिकायत

अरविंद केजरीवाल के खिलाफ गुजरात के 30 पूर्व डीजीपी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मु्र्मू से लिखित शिकायत की है.  (फाइल फोटो- Twitter/AAP)

अरविंद केजरीवाल के खिलाफ गुजरात के 30 पूर्व डीजीपी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मु्र्मू से लिखित शिकायत की है. (फाइल फोटो- Twitter/AAP)

गुजरात पुलिस के 30 पूर्व प्रमुखों ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से हस्तक्षेप की गुजारिश करते हुए अपनी चिट्ठी में लिखा है, 'अरविंद केजरीवाल खुद को एक राजनीतिक शहीद के रूप में पेश करने का इरादा रखते हैं. उनकी इस कोशिश ने न केवल गुजरात राज्य में बल्कि पूरे देश में पुलिस बल को एक तमाशा बना दिया है. इसने उनके मोराल को कमजोर किया है.'

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

अहमदाबाद. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल के खिलाफ गुजरात के 30 पूर्व डीजीपी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मु्र्मू से लिखित शिकायत की है. इन पूर्व पुलिस अधिकारियों ने राष्ट्रपति को भेजे पत्र में अहमदाबाद में ऑटो रिक्शा में यात्रा करने के मामले का जिक्र करते हुए लिखा कि अरविंद केजरीवाल के बयान से पुलिस फोर्स के मनोबल को चोट पहुंची है. उन्होंने आरोप लगाया कि यह पूरा मामला राजनीतिक फायदा लेने के लिए उठाया गया.

गुजरात पुलिस के पूर्व प्रमुखों ने अपनी चिट्ठी में आगे लिखा है, ‘अरविंद केजरीवाल खुद को एक राजनीतिक शहीद के रूप में पेश करने का इरादा रखते हैं. उनकी इस कोशिश ने न केवल गुजरात राज्य में बल्कि पूरे देश में पुलिस बल को एक तमाशा बना दिया है. इसने उनके मोराल को कमजोर किया है.’ इन पुलिस अधिकारियों ने इस पूरे मामले में राष्ट्रपति से हस्तक्षेप की गुजारिश की है.

बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में अपनी दो दिनी गुजरात यात्रा के दौरान 12 सितंबर को अहमदाबाद में एक ऑटोरिक्शा चालक के घर पर डिनर किया था. ऑटो चालक उन्हें उस पांच सितारा होटल से लेकर गया था, जहां वह ठहरे थे. इस दौरान गुजरात पुलिस ने केजरीवाल को सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए ऑटो में जाने से रोकने का प्रयास किया. इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री और पुलिस अधिकारियों के बीच नोकझोंक देखी गई थी.

सीएम केजरीवाल और पुलिस के बीच इस बहस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें केजरीवाल को पुलिस अधिकारियों से यह कहते सुना जा सकता है कि ‘हमें नहीं चाहिए आपकी सिक्योरिटी, ले जाइए अपनी सिक्योरिटी, आप मुझे जबरदस्ती सुरक्षा दे रहे हैं, मुझे नहीं चाहिए ये सुरक्षा, आप मुझे कैद कर रहे हैं, मैं जनता का आदमी हूं, हमें सुरक्षा नहीं चाहिए.’

हालांकि, बाद में अरविंद केजरीवाल उसी ऑटो में बैठकर उस ड्राइवर के घर की तरफ निकले. इस दौरान एक पुलिसकर्मी ऑटो चालक के पास बैठ गया और पुलिस की दो गाड़ियां भी ऑटो के साथ रहीं.

Tags: AAP, Arvind kejriwal, Gujarat Elections

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर