Gas Leak: अहमदाबाद के एक प्‍लांट में गैस लीक, चार लोगों की मौत

Gas Leak: अहमदाबाद के एक प्‍लांट में गैस लीक, चार लोगों की मौत
गुजरात में गैर रिसाव की एक घटना सामने आई है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Ahmedabad Dholi Gas leak: पुलिस उपाधीक्षक नीतेश पांडे ने कहा कि रासायनिक कचरे के टैंक की सफाई के दौरान जहरीली गैस की चपेट में आने से चार श्रमिकों की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि मामले में आगे की जांच की जारी है.

  • Share this:
अहमदाबाद. अहमदाबाद जिले में कपड़े के एक कारखाने में शनिवार को रसायनों के एक टैंक की सफाई के दौरान जहरीली गैस की चपेट में आने से चार श्रमिकों की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. यह घटना ढोलका शहर के कोथ इलाके में 'विशाल फैब्रिक्स' के परिसर में हुयी. पुलिस उपाधीक्षक नीतेश पांडे ने कहा कि रासायनिक कचरे के टैंक की सफाई के दौरान जहरीली गैस की चपेट में आने से चार श्रमिकों की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि मामले में आगे की जांच की जारी है.

अभी कुछ दिन पहले आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम स्थित एक फार्मा कंपनी की फैक्ट्री में जहरीली गैस के रिसाव से 2 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 4 लोगों की हालत बिगड़ गई. उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना मंगलवार की सुबह हुई. प्रशासन ने आसपास के गांवों का खाली करा दिया है. मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने फैक्ट्री को तुरंत बंद करने और इस हादसे की जांच के आदेश दिए हैं. अधिकारियों के मुताबिक, गैस का लीकेज परवादा फार्मा सिटी के लाइफ साइंस की फैक्ट्री में हुई. बताया जा रहा है कि यहां कम से कम 30 लोग काम करते हैं. जहरीली गैस से 4 लोगों की तबीयत बिगड़ गई है. इनमें से एक की हालत गंभीर बनी हुई है. सभी को गजुवाका प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया.

आंध्रप्रदेश के कुर्नूल में अमोनिया रिसाव से मैनेजर की मौत
आंध्रप्रदेश के कुर्नूल जिले में पिछले शनिवार को एक इंडस्ट्रियल प्लांट में अमोनिया गैस रिसाव (Ammonia Gas Leak) में कंपनी के एक अधिकारी की मौत हो गई. इस बात की जानकारी पुलिस ने दी. जानकारी के मुताबिक यह घटना जिले के नंदयाल कस्बे में एसपीवाई एग्रो इंडस्ट्रियल लिमिटेड में हुई. कंपनी के जनरल मैनेजर श्रीनिवास राव की इस दुर्घटना में मौत हो गई. चार अन्य लोग जो उनके साथ ही घटनास्थल पर मौजूद थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज