Home /News /nation /

बारिश में इलाके के अंदर घुस आया मगरमच्छ, गश्त लगाकर करता था शिकार, फिर...

बारिश में इलाके के अंदर घुस आया मगरमच्छ, गश्त लगाकर करता था शिकार, फिर...

फोटो साभारः ANI

फोटो साभारः ANI

पिछले कुछ समय से सभी ग्रामीण इस मगरमच्छ पर निगाह लगाए हुए थे, जिसके बाद उन्होंने आज मगरमच्छ को पिंजरे में बंद कर ही लिया. पिंजरे में बंद इस मगरमच्छ को जैसे ही ग्रामीणों ने देखा सब डर गए.

    वडोदरा. गुजरात (Gujarat) के वडोदरा के बघोला तहसील स्थित एक गांव में कुछ ग्रामीणों ने एक मगरमच्छ (crocodile) को पकड़ने में सफलता हासिल की है. पिछले कुछ समय से सभी ग्रामीण इस मगरमच्छ पर निगाह लगाए हुए थे, जिसके बाद उन्होंने आज मगरमच्छ को पिंजरे में बंद कर ही लिया. पिंजरे में बंद इस मगरमच्छ को जैसे ही ग्रामीणों ने देखा सब डर गए. इस मगरमच्छ की लंबाई 7 फीट (7-feet-long crocodile) बताई जा रही है.

    वडोदरा के वन्य जीव रक्षक (Forest Department) हेमंत वाधवां ने बताया कि गांव के सरपंच ने शिकायत की थी कि गांव से बहुत बकरी व गाय गायब हो रही हैं. कुछ वक्त से मगरमच्छ के डर के कारण  गांव की महिलाएं नदी के पास कपड़े धोने नहीं जा पा रही हैं. हेमंत ने कहा, इस तरह की जानकारी मिलने के बाद से ही वन विभाग की टीम मगरमच्छ के लिए गश्त लगाए बैठी थे और दो दिन गश्त लगाने के बाद, तीसरे दिन मगरमच्छ पिंजरे में फंस गया.

    ये भी पढ़ेंः- VIDEO: बच्चे की तरह गोद में उठाए मगरमच्छ को लेकर दुकान में घुसा शख्स



    पूरे इलाके में है मगरमच्छ का कहर
    बता दें कि पिछले कुछ दिनों से गुजरात के कुछ क्षेत्रों में लगातार तेज बारिश हो रही है. कई दिनों से बारिश होने के कारण मगरमच्छ वडोदरा शहर की गलियों में घुस गए थे. इसके बाद मगरमच्छ पानी के सहारे गांवों तक पहुंचकर लोगों को अपना शिकार बनाने का प्रयास कर रहे थे. कुछ वक्त पहले भी इस इलाके में ही एक मगरमच्छ का रेस्क्यू किया गया था.

    ग्रामीण द्वारा मगरमच्छ का इस तरह से रेस्क्यू किए जाने की खबर को सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा खूब सरहाना की जा रही है. यूजर्स का कहना है कि एक खतरनाक जीव के इलाके में घुसने की खबर होने के बावजूद उसे मारने की बजाय संरक्षित किए जाना वाकई सरहानीय कार्य है.



    Tags: Gujarat

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर