होम /न्यूज /राष्ट्र /Exit Polls 2022 Date & Time: आज शाम 'News18 इंडिया' पर देखें गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनाव का एग्जिट पोल

Exit Polls 2022 Date & Time: आज शाम 'News18 इंडिया' पर देखें गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनाव का एग्जिट पोल

ज शाम 5:30 के बाद News 18 India और Hindi.news18.com पर हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए सभी एजेंसियों के एग्जिट पोल एक जगह मिलेंगे. (NW18 Photo)

ज शाम 5:30 के बाद News 18 India और Hindi.news18.com पर हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए सभी एजेंसियों के एग्जिट पोल एक जगह मिलेंगे. (NW18 Photo)

Exit Polls 2022 Date & Time: आज शाम News18 India और Hindi.news18.com पर हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण के लिए आज मतदान हो रहा है. शाम को मतदान का समय समाप्त होते ही सबकी नजरें एक्जिट पोल पर रहेंगी. इसके लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि चुनाव आयोग ने पांच दिसंबर शाम 5:30 बजे तक किसी भी तरह के एग्जिट पोल पर रोक लगा रखी है. आज शाम 5:30 के बाद News 18 India और Hindi.news18.com पर हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए सभी एजेंसियों के एग्जिट पोल एक जगह मिलेंगे. ‘पोल ऑफ पोल्स’ (Poll of Polls) में हम आपको वोट देकर मतदान केंद्रों से बाहर निकलने वाली जनता से राय शुमारी के आधार पर तैयार रिपोर्ट में बताएंगे कि दोनों राज्यों में किस पार्टी की सरकार बनने की संभावना है.

चुनाव के पहले आए ओपिनियन पोल्स से चुनाव बाद के एग्जिट पोल्स कितने बदले, किन राज्यों में सत्ता बदल सकती है, कहां मौजूदा सरकार पर लोग फिर से भरोसा जता सकते हैं, ये सब आपको News 18 India और Hindi.news18.com पर आज शाम 5:30 बजे के बाद देखने और पढ़ने को मिलेगा. हिमाचल प्रदेश की सभी 68 सीटों पर 12 नवंबर को मतदान हो चुका है. गुजरात में पहले चरण में 89 सीटों पर 1 दिसंबर को मतदान हुआ था. वहीं, दूसरे चरण में 93 सीटों पर 5 दिसंबर यानी आज मतदान शाम 5:30 बजे समाप्त हो जाएगा. दोनों राज्यों के चुनाव नतीजे 8 दिसंबर को आने हैं. दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए भी 4 दिसंबर को मतदान संपन्न हो चुके हैं और नतीजे 7 दिसंबर को घोषित होंगे. इसका एग्जिट पोल भी आज शाम हम आपको दिखाएंगे.

मोबाइल में News18 Hindi App नहीं, तो अभी करें डाउनलोड
अगर आपने अपने मोबाइल में News18 Hindi App अब तक डाउनलोड नहीं किया है तो तुरंत कर लीजिए. यहां आपको न केवल चुनावों के एग्जिट पोल्स और नतीजों से जुड़े सभी ताजातरीन अपडेट्स मिलेंगे, बल्कि अपने आसपास की हर खबर भी सबसे पहले मिलेगी. App डाउनलोड करने का सबसे आसान तरीका अपनाएं- गूगल या एपल प्ले स्टोर पर जाएं. News18 Hindi सर्च करें. न्यूज18 हिंदी एप का ऑप्शन दिखते ही उसे डाउनलोड कर लें. आप इस एप पर देश का नंबर वन न्यूज चैनल News18 Hindi भी लाइव देख सकते हैं.

Tags: Assembly Elections 2022, Gujarat Assembly Election, Himachal Pradesh Assembly Election

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें