होम /न्यूज /राष्ट्र /Gujarat Election Result 2022 LIVE: वडगाम में कांग्रेस के जिग्नेश मेवाणी भाजपा को पटखनी देने को तैयार, चल रहे आगे

Gujarat Election Result 2022 LIVE: वडगाम में कांग्रेस के जिग्नेश मेवाणी भाजपा को पटखनी देने को तैयार, चल रहे आगे

जिग्नेश मेवाणी ने पहले भाजपा उम्मीदवार विजयकुमार चक्रवर्ती को हराया था. (News18.com file Photo)

जिग्नेश मेवाणी ने पहले भाजपा उम्मीदवार विजयकुमार चक्रवर्ती को हराया था. (News18.com file Photo)

गुजरात की वडगाम सीट से मौजूदा कांग्रेस विधायक और चर्चित दलित नेता जिग्नेश मेवाणी काफी आगे चल रहे हैं. भारतीय जनता पार्ट ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. गुजरात की वडगाम सीट से मौजूदा कांग्रेस विधायक और चर्चित दलित नेता जिग्नेश मेवाणी काफी आगे चल रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार मणिभाई वाघेला संग मुकाबले में जिग्नेश मेवाणी डटे हुए हैं और बढ़त बनाई हुई है. शुरुआती रुझानों में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिले थे, मगर अंत में मेवाणी की जीत की ओर बढ़ते दिख रहे हैं. अगर वह जीतते हैं तो यह कांग्रेस पार्टी के लिए एक बड़ी राहत होगी, क्योंकि इस साल की शुरुआत में वह औपचारिक रूप से पार्टी में शामिल हुए थे और राज्य में पार्टी के सबसे प्रमुख नेताओं में से एक के रूप में उभरे हैं.

जिग्नेश मेवाणी 2017 में स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में विजयी हुए थे और उन्हें कांग्रेस पार्टी का समर्थन प्राप्त था। भाजपा उम्मीदवार पहले कांग्रेस में ही थे और 2017 में टिकट नहीं मिलने के बाद वह भाजपा में चले गए थे. बाघेला 2012 से 2017 तक वडगाम के विधायक थे.

बनासकांठा जिले की वडगाम विधानसभा सीट गुजरात विधानसभा चुनाव की सबसे चर्चित सीटों में से एक है. यह अनुसूचित जाति आरक्षित वडगाम निर्वाचन क्षेत्र पाटन लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में आता है. 2017 में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे दलित नेता जिग्नेश मेवानी ने भाजपा उम्मीदवार विजयकुमार चक्रवर्ती को 19,696 वोटों से हराया था.

2022 के चुनावों में मेवाणी कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं, उनके सामने भाजपा के मणिलाल वाघेला और आम आदमी पार्टी के दलपत भाटिया मैदान में हैं. 2017 में फायरब्रांड नेता मेवानी पाटीदार नेताओं हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकोर के साथ कांग्रेस की युवा तिकड़ी का हिस्सा थे.

Tags: Assembly election 2022, Gujarat Assembly Elections

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें