होम /न्यूज /राष्ट्र /गुजरात चुनाव: आम आदमी पार्टी ने घोषित किए 9 और उम्मीदवारों के नाम, ये अहम सीटें शामिल

गुजरात चुनाव: आम आदमी पार्टी ने घोषित किए 9 और उम्मीदवारों के नाम, ये अहम सीटें शामिल

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

Gujarat Assembly Election: गुजरात में इस साल के आखिरी में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने 9 उम्म ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

चोटिला, गोंडल, मांगरोल विधानसभा सीट पर उम्मीदवार घोषित
10 उम्मीदवारों के नामों पहले ही घोषित कर चुकी है पार्टी
इस साल के आखिरी में होंगे गुजरात में विधानसभा चुनाव

अहमदाबाद: आम आदमी पार्टी ने इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपने 9 उम्मीदवारों की दूसरी सूची बृहस्पतिवार को जारी की. इस महीने के शुरू में अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली ‘आप’ ने 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए 10 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था. राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार है. विधानसभा चुनाव के लिए अबतक ‘आप’ को छोड़कर किसी भी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है.

‘आप’ ने चोटिला विधानसभा सीट से राजू करपड़ा को टिकट देने की घोषणा की है. पार्टी के मुताबिक, वह सुंदरनगर जिले के जाने-माने किसान नेता हैं. ‘आप’ ने विज्ञप्ति में कहा कि उनके खिलाफ किसानों से संबंधित मुद्दे उठाने के लिए कई प्राथमिकियां दर्ज हैं. मालिया-हटीना तालुका पंचायत के निर्वाचित सदस्य पीयूष परमार को जूनागढ़ जिले की मांगरोल सीट से टिकट दिया गया है जबकि पार्टी ने निमिशा खुंट को राजकोट की गोंडल सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है.

सूरत से कोली समुदाय के नेता प्रकाश कांट्रेक्टर को जिले की चोर्यासी सीट से टिकट दिया गया है, जबकि मोरबी की वंकानेर सीट से समुदाय के एक अन्य प्रमुख नेता विक्रम सोरानी को उम्मीदवार बनाया गया है. सेवानिवृत्त पुलिस उपाधीक्षक जे जे मेवाड़ा को अहमदाबाद की असरवा सीट से उतारा गया है. वह ‘आप’ का प्रमुख दलित चेहरा हैं. जामनगर के पूर्व उपमहापौर और कारोबारी करसनभाई करमुरी को जामनगर उत्तर सीट से टिकट दिया गया है.

‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस महीने चार बार गुजरात का दौरा कर चुके हैं. मंगलवार को अपने दौरे के दौरान, उन्होंने ‘आप’ के सत्ता में आने पर राज्य के सरकारी स्कूलों में सभी विद्यार्थियों को मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने और निजी स्कूलों का ऑडिट कराने की घोषणा की.

Tags: Chief Minister Arvind Kejriwal, Gujarat Elections

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें