अपना शहर चुनें

States

24 साल से फरार दाऊद के गुर्गे माजीद कुट्टी को गुजरात एटीएस ने भारत आते ही पकड़ा

गुजरात एटीएस ने दाऊद के ​गुर्गे को किया गिरफ्तार.
गुजरात एटीएस ने दाऊद के ​गुर्गे को किया गिरफ्तार.

बता दें कि इस छापेमारी कार्रवाई के बाद से माजिद कुट्टी मलेशिया चला गया था. पिछले 24 साल से माजिद मलेशिया में ही था लेकिन जैसे ही गुजरात एटीएस को खबर लगी कि माजिद भारत आने वाला है वैसे ही उन्होंने जाल बिछाकर उसे गिरफ्तार कर लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 27, 2020, 1:15 PM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात पुलिस (Gujarat Police) के आतंक निरोधक दस्ते (ATS) को शनिवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. एटीएस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Underworld don Dawood Ibrahim) के गुर्गे माजिद कुट्टी (Majid Kutty) को गिरफ्तार किया है. माजिद पिछले 24 साल से फरार चल रहा था. वह दाऊद इब्राहिम का काफी करीबी माना जाता है. गुजरात एटीएस ने इसके पहले दाऊद इब्राहिम के दाहिने हाथ कहे जाने वाले बाबू सोलंकी को भी गिरफ्तार किया था.

जानकारी के मुताबिक 23 फरवरी 1996 के दिन मेहसाणा के दूधसागर डेयरी के पास बॉम्बे गेस्ट हाउस पर छापेमारी के दौरान आरडीएक्स और हथियारों का जखीरा मिला था. इस छापेमारी के बाद से ही माजिद फरार था. बताया जाता है कि छापेमारी के दौरान 4 किलो RDX, 115 पिस्टल, 750 से ज्यादा कार्ट्रिज, 10 डेटोनेटर बरामद किए गए थे. छापेमारी में बरामद पिस्टल और बुलेट्स पाकिस्तान में बने थे.

हथियारों का ये जखीरा राजस्थान के बाड़मेर सीमा से भारत भेजा गया था, जिसे मुंबई और अहमदाबाद पहुंचाया जाना था. बता दें कि इस छापेमारी कार्रवाई के बाद से माजिद कुट्टी मलेशिया चला गया था. पिछले 24 साल से माजिद मलेशिया में ही था लेकिन जैसे ही गुजरात एटीएस को खबर लगी कि माजिद भारत आने वाला है वैसे ही उन्होंने जाल बिछाकर उसे गिरफ्तार कर लिया.
इसे भी पढ़ें : गुजरात ATS ने दाऊद इब्राहिम के गुर्गे बाबू सोलंकी को किया गिरफ्तार, 14 साल से था फरार



कुछ महीने पहले ही बाबू सोलंकी भी हुआ था ​गिरफ्तार
गुजरात एटीएस ने कुछ महीनों पहले दाऊद के खास गुर्गे बाबू सोलंकी को भी गिरफ्तार किया था. सोलंकी पिछले 14 साल से फरार चल रहा था. वह दाऊद इब्राहिम दाहिना हाथ माना जाता है. एटीएस सूत्रों ने बताया कि बाबू सोलंकी 2006 के एक गैंगवॉर के केस में वॉन्टेड है. फिलहाल वह शरीफ खान के लिए काम कर रहा था, जोकि दाऊद इब्राहिम का खास है. बताया जाता है कि शरीफ खान कथित तौर पर पाकिस्तान में छिपा बैठा है. सोलंकी के खिलाफ गुजरात एटीएस जबरन वसूली, आपराधिक धमकी, आपराधिक साजिश सहित अन्य मामलों की जांच कर रही थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज