• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • गुजरातः रुपाणी के इस्तीफे के बाद भूपेंद्र यादव की नेताओं के साथ बैठक, जल्द होगा नए CM का ऐलान!

गुजरातः रुपाणी के इस्तीफे के बाद भूपेंद्र यादव की नेताओं के साथ बैठक, जल्द होगा नए CM का ऐलान!

File

File

रुपाणी के इस्तीफे के बाद पार्टी के राज्य प्रभारी भूपेंद्र यादव पार्टी के बड़े नेताओं से मिल रहे हैं. विधायक दल की बैठक की संभावना सोमवार को जताई जा रही है. हालांकि इस बारे में आधिकारिक सूचना नहीं जारी की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    हरेस सुतार

    गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने राज्य के गवर्नर आचार्य देवव्रत को अपना इस्तीफा सौंपा. इस्तीफा देने के बाद विजय रुपाणी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की ये परंपरा रही है कि समय के साथ साथ कार्यकर्ताओं के दायित्व भी बदलते रहते हैं. उन्होंने कहा कि ये हमारी पार्टी की विशेषता है कि जो दायित्व पार्टी द्वारा दिया जाता है पूरे मनोयोग से पार्टी कार्यकर्ता उसका निर्वहन करते हैं.

    रुपाणी के इस्तीफे के बाद पार्टी के राज्य प्रभारी भूपेंद्र यादव पार्टी के बड़े नेताओं से मिल रहे हैं. विधायक दल की बैठक की संभावना सोमवार को जताई जा रही है. हालांकि इस बारे में आधिकारिक सूचना नहीं जारी की गई है. उम्मीद की जा रही है कि आज शाम तक विधायक दल की बैठक के बारे समय तय कर लिया जाएगा. जानकारों का ये भी दावा है कि इस नेतृत्व परिवर्तन से राज्य में बीजेपी की राजनीति पर कोई असर नहीं पड़ेगा, बल्कि पार्टी किसी और को कमान सौंप कर अपनी रणनीति को और धार देगी.

    सीआर पाटिल का नाम कुछ लोग जरूर चर्चा में ला रहे हैं लेकिन इन्हें संगठन के मजबूत स्तंभ के तौर पर देखा जाता है. गृहमंत्री प्रदीप सिंह जाड़ेजा की छवि भी अच्छी मानी जाती है और उनके समर्थक उन्हें भी एक दावेदार बता रहे हैं, मोदी जी और अमित शाह के विश्वासपात्र हैं, लिहाजा माना जा रहा है कि वे अपनी ओर से कोई प्रयास नहीं करेंगे और शीर्ष नेतृत्व के निर्देशोें का पालन ही करेंगे.

    ये भी पढ़ेंः- Gujarat CM Resigned: गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने दिया इस्तीफा, कहा- दायित्व बदलते रहते हैं

    इस्तीफे के बाद क्या बोले विजय रुपाणी
    विजय रुपाणी ने इस्तीफा देने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, “मुख्यमंत्री के रूप में जो दायित्व का निर्वहन करने के बाद अब मैंने मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र देकर पार्टी के संगठन में नई ऊर्जा के साथ काम करने की इच्छा भी जताई है. मुझे पार्टी द्वारा जो भी ज़िम्मेवारी मिलेगी, उसका मैं संपूर्ण दायित्व और नए ऊर्जा के साथ प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के मार्गदर्शन में मैं अवश्य काम करता रहूंगा.”

    विजय रुपाणी ने इस दौरान गुजरात की जनता का भी शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा, “मैं गुजरात की जनता के प्रति भी आभार व्यक्त करता हूं कि विगत पांच वर्षो में हुए उपचुनाव या स्थानीय निकाय के चुनाव पार्टी और सरकार को गुजरात की जनता का अभूतपूर्व समर्थन, सहयोग और विश्वास मिला है. गुजरात की जनता का विश्वास भारतीय जनता पार्टी की ताकत भी बनी है और मेरे लिए लगातार जनहित में काम करते रहने की ऊर्जा भी उससे मिली है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज