अपना शहर चुनें

States

गुजरात: भाजपा सांसद देवू सिंह चौहान कोरोना वायरस से संक्रमित

बीजेपी सांसद देवू सिंह चौहान की भी कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. (फोटो साभार-AP)
बीजेपी सांसद देवू सिंह चौहान की भी कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. (फोटो साभार-AP)

BJP MP Devu Singh Chauhan Tests Covid-19 Positive: भाजपा सांसद देवूसिंह चौहान (Devu Singh Chauhan) ने अपराह्न 3.49 बजे ट्वीट किया, "मेरी कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मैं संपर्क में आए लोगों से खुद की जांच करवाने और अपनी सेहत का ख्याल रखने का आग्रह करता हूं."

  • भाषा
  • Last Updated: November 26, 2020, 10:52 AM IST
  • Share this:
केवडिया. गुजरात (Gujarat) में खेड़ा लोकसभा सीट से भाजपा सांसद देवूसिंह चौहान (Devu Singh Chauhan) को बुधवार को एक सम्मेलन में शामिल होने के तुरंत बाद जांच में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाया गया. राज्य के नर्मदा जिले में केवडिया के पास टेंट सिटी में एक सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के तुरंत बाद दोपहर को उनकी जांच की गई, जिसमें वह संक्रमित पाए गए. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दो दिवसीय 80 वें अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारी सम्मेलन का उद्घाटन किया.

चौहान ने अपराह्न 3.49 बजे ट्वीट किया, "मेरी कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मैं संपर्क में आए लोगों से खुद की जांच करवाने और अपनी सेहत का ख्याल रखने का आग्रह करता हूं." अधिकारियों ने बताया कि दोपहर में उद्घाटन समारोह के बाद वह मेहमानों के लिए टेंट सिटी में बनाए गए रैपिड एंटीजन जांच बूथ पर गए. सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में गुजरात के कई अन्य सांसदों और अन्य गणमान्य लोगों ने भाग लिया. मुख्य जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. किरण पटेल ने कहा, "चौहान समारोह में भाग लेने के बाद बूथ पर आए. रैपिड एंटीजन टेस्ट में उन्हें कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया."

कोरोना मामलों की संख्या 92 लाख के पार
देश में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 92 लाख के पार हो गया है. अब तक 92 लाख 22 हजार 217 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. बीते 24 घंटे में कोरोना के 44 हजार 376 केस मिले और 481 लोगों की मौत हुई. देश में अभी तक कोरोना से 1 लाख 34 हजार 699 लोगों की मौत हो चुकी है. 86 लाख 42 हजार 771 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं, जबकि 4 लाख 44 हजार 746 एक्टिव केस हैं, यानी इन मरीजों का अभी इलाज चल रहा है. वहीं, दिल्ली में कोरोना से हालात बदतर होते जा रहे हैं. मंगलवार को 109 लोगों ने जान गंवाई. ये लगातार 5वां दिन था जब 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. इस दौरान 6224 नए मरीज मिले और 4943 लोग रिकवर हुए. 1172 एक्टिव केस में इजाफा दर्ज किया गया.




एक्टिव केस के मामले में भारत अब 7वें नंबर पर
देश के कई राज्यों में कोरोना की रफ्तार तेज हो रही है, लेकिन एक अच्छी खबर भी है. एक्टिव केस के मामले में भारत 6वें अब 7वें नंबर पर पहुंच गया है. एक्टिव केस का मतलब ऐसे मरीजों की संख्या जिनका इलाज चल रहा है. बीते 53 दिन में तीन बार ही एक्टिव केस बढ़े हैं, बाकी दिनों में इनमें गिरावट आई है. देश के ओवरऑल एक्टिव केस (ऐसे मरीजों की संख्या जिनका इलाज चल रहा है) में मंगलवार को 4 हजार से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई. पिछले 7 दिनों के अंदर ये चौथी बार था जब एक्टिव केस बढ़ा है. इसके पहले लगातार 41 दिन इसमें कमी दर्ज की गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज