लाइव टीवी

बोट छोड़कर भागने की कोशिश कर रहे दो पाकिस्‍तानियों को BSF ने पकड़ा

भाषा
Updated: October 21, 2019, 11:30 PM IST
बोट छोड़कर भागने की कोशिश कर रहे दो पाकिस्‍तानियों को BSF ने पकड़ा
गुजरात के कच्‍छ से पाकिस्‍तानी नावों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है.

बीएसएफ (BSF) ने गुजरात (Gujarat) के कच्‍छ से पाकिस्‍तानी मछुआरों (pakistani fishermen) को गिरफ्तार किया है और उनकी नौका को जब्‍त कर लिया है.

  • Share this:
भुज. सीमा सुरक्षाबल (BSF) ने सोमवार शाम गुजरात (Gujarat) के कच्छ तट के पास 'हरामी नाले' से दो पाकिस्तानी (Pakistan) नागरिकों को मछली पकड़ने वाली नौका के साथ गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ के कर्मी पाकिस्तान से लगती भारतीय समुद्री सीमा के पास सर क्रीक क्षेत्र में गश्त कर रहे थे.

उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी नागरिकों ने अपनी नौका छोड़कर भागने की कोशिश की. लेकिन, उन्हें पकड़ लिया गया. प्राथमिक जांच से पता चलता है कि पड़के गए दोनों पाकिस्‍तानी मछुआरे हैं. अधिकारी ने कहा, 'हरामी नाला क्षेत्र में जब दो पाकिस्तानी नागरिकों ने अपनी नौका छोड़कर भागने की कोशिश की तो उन्हें पकड़ लिया गया.'

सर्च ऑपरेशन चला रही है बीएसएफ
उन्होंने बताया कि उन्हें शाम करीब साढ़े पांच बजे पकड़ा गया और उनकी नौका को जब्त कर लिया गया. अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ ने घटना के बाद व्यापक खोज अभियान चलाया तथा मामले की जांच की जा रही है. इससे कुछ दिन पहले ही बीएसएफ की एक टीम ने इसी इलाके से पाकिस्तान की पांच मछली पकड़ने वाली नौकाएं जब्त की थीं. इसी क्षेत्र से बीते कुछ दिनों में बीएसएफ ने पाकिस्तान की कई छोड़ी हुई नौकाओं को बरामद किया है.

भारत और पाकिस्तान नियमित तौर पर एक-दूसरे के मछुआरों को गिरफ्तार करते रहते हैं जो अनजाने में एक-दूसरे के जलक्षेत्र में घुस जाते हैं.

इससे पहले भी कच्‍छ से जब्‍त हो चुकी है पाकिस्‍तानी बोट
गुजरात के कच्‍छ इलाके के सर क्रीक से पाकिस्तानी बोटों के मिलने का सिलसिला जारी है. अभी कुछ दिन पहले भी बीएसएफ को हरामीनाला के पास से 5 पाकिस्तानी बोट लावारिस हालत में मिली थीं. बोट से काफी सामान भी बरामद हुआ था. हालांकि उस दौरान बोट से किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई थी. बीएसएफ से पाकिस्‍तानी बोट होने की पुष्टि की थी.
Loading...

बीते 5 अक्टूबर को भी कच्छ इलाके के सर क्रीक से दो लावारिस पाकिस्तानी फिशिंग बोट बरामद की गई थी. इसी भी बीएसएफ की टीम ने ही बरामद किया था. उस समय भी दोनों बोट से मछली मारने का सामान बरामद हुआ था. एजेंसियों ने कहा था कि सभी मछुआरे पाकिस्‍तानी सीमा में वापस चले गए थे. उस समय बीएसएफ ने सर्च ऑपरेशन भी चलाया था.

यह भी पढ़ें-

PAK के पत्रकार सायरिल का गोवा से है ये रिश्‍ता, देश छोड़ने पर लगी थी पाबंदी
बिलावल भुट्टो बोले- अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएंगे इमरान खान
आतंकियों पर सेना की स्ट्राइक, PoK के लोग बोले- लगा मानों सब कुछ खत्म हो जाएगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 11:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...