• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • गुजरात कैबिनेट विस्तार: सीएम भूपेंद्र पटेल की टीम में ये मंत्री होंगे शामिल, आज होगा शपथ ग्रहण

गुजरात कैबिनेट विस्तार: सीएम भूपेंद्र पटेल की टीम में ये मंत्री होंगे शामिल, आज होगा शपथ ग्रहण

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सोमवार को गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी. (फाइल फोटो: ANI)

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सोमवार को गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी. (फाइल फोटो: ANI)

Gujarat Cabinet Expansion: गुरुवार दोपहर 1:30 बजे नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह होना है. इससे पहले कार्यक्रम बुधवार को किया जाना था, लेकिन बाद में इसे टाल दिया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

गांधीनगर. गुजरात मंत्रिमंडल का विस्तार गुरुवार दोपहर को होगा. खबर है कि इस दौरान 27 मंत्री शपथ ले सकते हैं. राज्य के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की टीम में हर्ष संघवी, राघवजी पटेल को जगह मिली है. सूत्रों ने जानकारी दी थी कि गुजरात मंत्रिमंडल का गठन ‘नो रिपीट थ्योरी’ पर किया जाएगा यानि पुराने मंत्रियों को मौका नहीं मिलेगा. गुरुवार दोपहर 1:30 बजे नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह होना है. इससे पहले कार्यक्रम बुधवार को किया जाना था, लेकिन बाद में इसे टाल दिया गया था. सीएम पटेल के कैबिनेट में 7 पटेल, 2 क्षत्रिय, 6 ओबीसी, 2 अनुसूचित जाति, 3 एसटी, 1 जैन, 2 ब्राह्मण और दो महिलाओं को जगह मिली है.

ये मंत्री होंगे शामिल
हर्ष संघवी (मजूरा), जूती वाघआनी (भावनगर), नरेश पटेल (गणदेवी), प्रदीप परमार (असारवा), गजेंद्र परमार (प्रांतिज), निमिषा सुथार (मोरवा हड़फ), देवा मालम कोड़ी (केशोद), राघवजी पटेल (जामनगर ग्राम्य), अरविंद रैयानी, आर सी मकवाना (महुवा) आज दोपहर राजधानी गांधीनगर स्थित राजभवन में मंत्री पद की शपथ लेंगे.

विजय रूपाणी कैबिनेट के सभी मंत्रियों को हटाया गया है. इधर, शपथ ग्रहण समारोह से पहले गुजरात विधानसभा के स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी ने भी इस्तीफा दे दिया है. उन्हें भी नए नेतृत्व में मंत्री पद दिया जाएगा.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कुछ नेताओं ने मंत्रिमंडल में जगह न मिलने की संभावनाओं पर विरोध जताया है. सीएम पटेल ने सोमवार को गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी. इससे पहले राज्य की कमान विजय रूपाणी के हाथों में थी. भारतीय जनता पार्टी के इस कदम को 2022 के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारियों के रूप में भी देखा जा रहा है. 2017 विधानसभा चुनाव में पार्टी ने 182 में से 99 सीटों पर जीत हासिल कर सत्ता बनाई थी.

यह खबर लगातार सामने आ रही है कि गुजरात सरकार के नए मंत्रिमंडल में पुराने किसी भी मंत्री को जगह नहीं मिलेगी, लेकिन प्रदीपसिंह जडेजा, सौरभ पटेल, जयेश रडाडिया, गनपत वसावा, दिलीप ठाकोर के मंत्री बनने की थोड़ी-बहुत संभावनाएं हैं. फिलहाल, कई मंत्रियों के पास नई जिम्मेदारी के संबंध में कॉल पहुंचना शुरू हो गए हैं.

बीजेपी विधायक नरेश पटेल ने कहा, ‘मुझे कुछ मिनट पहले ही पार्टी के प्रदेश प्रमुख सीआर पाटिल की तरफ से कॉल आया है. मुझ जैसे व्यक्ति को राज्य कैबिनेट में शामिल करने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा का आभारी हूं.’

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज