गुजरात: मंदिर के भीतर शुरू हुई जगन्नाथ रथयात्रा, हिस्सा लेने पहुंचे CM रूपाणी

गुजरात: मंदिर के भीतर शुरू हुई जगन्नाथ रथयात्रा, हिस्सा लेने पहुंचे CM रूपाणी
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भगवान जगन्नाथ यात्रा में हिस्सा लेने पहुंच गए हैं. (तस्वीर-ANI)

भगवान जगन्नाथ (Lord Jagannath) के दर्शन के बाद विजय रूपाणी (Vijay Rupani) ने कहा-सोमवार रात तक रथयात्रा के लिए हाईकोर्ट में सुनवाई में होती रही, लेकिन हम मंदिर से बाहर यात्रा आयोजित करने की अनुमति नहीं ले सके. मैं मंदिर के ट्रंस्टी और महंत को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने कोरोना जैसे वक्त में मुश्किल को समझा.

  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) मंगलवार सुबह अहमदाबाद (Ahmedabad) स्थित जगन्नाथ मंदिर (Jagannath Temple) में रथयात्रा (Rath Yatra) में हिस्सा लेने पहुंचे. भगवान जगन्नाथ के दर्शन के बाद विजय रूपाणी ने कहा-सोमवार रात तक रथयात्रा के लिए हाईकोर्ट में सुनवाई में होती रही, लेकिन हम मंदिर से बाहर यात्रा आयोजित करने की अनुमति नहीं ले सके. मैं मंदिर के ट्रंस्टी और महंत को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने कोरोना जैसे वक्त में मुश्किल को समझा और रथयात्रा मंदिर परिसर के भीतर ही आयोजित की जा रही है.' गौरतलब है कि गुजरात हाईकोर्ट ने दो दिन पूर्व कोरोना महामारी के मद्देनजर जगन्नाथ यात्रा पर रोक लगा दी थी.

हाईकोर्ट सशर्त दी है रथयात्रा की इजाजत
इसके बाद गुजरात सरकार ने हाईकोर्ट से यात्रा को अनुमति देने की अपील की थी. सोमवार को हुई सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने भगवान जगन्‍नाथ की 143वीं रथयात्रा को सशर्त मंजूरी दे दी है. गुजरात सरकार के महाधिवक्‍ता कमल त्रिवेदी ने ऑनलाइन सुनवाई में हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस विक्रम नाथ और जस्टिस जे बी पारडीवाला के समक्ष राज्‍य सरकार की ओर से अपील करते हुए कहा कि जनता कर्फ्यू के बीच रथयात्रा को निकालने की मंजूरी दी जानी चाहिए. उन्‍होंने पुरी जगन्‍नाथ रथयात्रा को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला भी दिया जिसके बाद अदालत ने सशर्त मंजूरी दी.





इससे पहले गुजरात हाई कोर्ट ने शनिवार को कोविड-19 महामारी के मद्देनजर अहमदाबाद में इस साल भगवान जगन्नाथ की ऐतिहासिक वार्षिक रथ यात्रा के आयोजन पर रोक लगा दी थी.

ये भी पढ़ें- लाखों छात्रों के लिए बड़ी खबर! 1 जुलाई से खुल जाएंगे UP के प्राइमरी स्कूल

अहमदाबाद कोरोना से है बुरी तरह प्रभावित
गौरतलब है कि अहमदाबाद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 18,837 पहुंच गई है. शहर में मृतकों की तादाद 1,332 हो गई है. शहर के डेथ रेट को लेकर भी चिंता जाहिर की जाती रही है. गुजरात के अहमदाबाद शहर में कोरोना वायरस का जबरदस्त प्रकोप है. इसी के मद्देनजर हाईकोर्ट ने रथयात्रा मंदिर प्रांगण के बाहर आयोजित करने की अनुमति नहीं दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज