लाइव टीवी

23 फरवरी को अहमदाबाद में एक मंच पर होंगे ट्रंप और मोदी, रूपाणी बोले-गुजरात आएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति

News18Hindi
Updated: January 29, 2020, 10:50 PM IST
23 फरवरी को अहमदाबाद में एक मंच पर होंगे ट्रंप और मोदी, रूपाणी बोले-गुजरात आएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति
डोनाल्ड ट्रंप की ये पहली भारत यात्रा है. फोटो.एपी

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) ने कहा, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) फरवरी में अपनी भारत यात्रा के दौरान साबरमती तट पर भी जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2020, 10:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. तमाम अटकलों के बाद अब ये तय हो गया है कि हाउडी मोदी (Howdy Modi) की तर्ज पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का अहमदबाद में एक भव्य कार्यक्रम होगा. खुद गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) ने इस खबर की पुष्टि की है. उन्होंने राजधानी दिल्ली में एक चुनावी कार्यक्रम के दौरान कहा, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Trump) गुजरात (Gujarat) आएंगे. तारीख और स्थान तय नहीं है, लेकिन कहा जा रहा है कि 23 फरवरी को वह अहमदाबाद के मोटेरा में हाउडी मोदी (Howdy Modi) की तर्ज पर एक कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं. इस मौके पर पीएम मोदी (PM Modi) भी उनके साथ होंगे.

ट्रंप साबरमती तट पर भी जाएंगे
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) फरवरी में अपनी भारत यात्रा के दौरान साबरमती तट पर जाएंगे. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) ने बुधवार को यह कहा. मुख्यमंत्री ने उत्तर दिल्ली के शास्त्री नगर में एक चुनाव सभा को संबोधित करते हुए यह कहा. उन्होंने कहा, ‘समूचे एशिया में साबरमती नदी सबसे साफ नदी बन गई है, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुनिश्चित किया. जापान और इजराइल के प्रमुख नेताओं ने भी नदी तट का दौरा किया और इसे देख कर दंग रह गए.’

उन्होंने कहा, ‘अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप भी फरवरी में (भारत) आएंगे और वह नदी तट पर जाएंगे.’इस महीने की शुरुआत में सरकारी सूत्रों ने कहा था कि भारतीय और अमेरिकी अधिकारी ट्रंप की भारत यात्रा की तारीखों को अंतिम रूप देने के लिए बातचीत कर रहे हैं. ट्रंप की दो दिवसीय भारत यात्रा 24 से 26 फरवरी के बीच हो सकती है.

अहमदाबाद ही क्यों
अमेरिका में अगले साल चुनाव हैं. अमेरिका में भारतीय वोटर्स बड़ी और निर्णायक संख्या में हैं. इन वोटर्स में गुजराती वोटर्स की संख्या काफी ज्यादा है. ऐसे में डोनाल्ड ट्रंप गुजरात के माध्यम से अपने यहां के वोटर्स को संदेश देंगे. इसके अलावा दिल्ली में जिस तरह से नागरिकता कानून पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, उसे देखते हुए डोनाल्ड ट्रंप के लिए बड़ा कार्यक्रम गुजरात में ही आयोजित किया जा सकता है.

इनपुट : भाषायह भी पढ़ें...
Delhi Assembly Election: अकाली दल का यू-टर्न, BJP को समर्थन का ऐलान किया

खराब व्यवहार वाले यात्री ट्रेन में नहीं कर सकेंगे सफर, रेलवे ला रहा नया नियम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Ahmedabad से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 10:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर