• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Gujarat CM Resigned: गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने दिया इस्तीफा, कहा- दायित्व बदलते रहते हैं

Gujarat CM Resigned: गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने दिया इस्तीफा, कहा- दायित्व बदलते रहते हैं

रुपाणी के इस्तीफे ने गुजरात में सियासी सरगर्मी बढ़ा दी है. उनके उत्तराधिकारी को लेकर भी अटकलें बढ़ने लगी हैं.

रुपाणी के इस्तीफे ने गुजरात में सियासी सरगर्मी बढ़ा दी है. उनके उत्तराधिकारी को लेकर भी अटकलें बढ़ने लगी हैं.

Gujarat Chief Minister Vijay Rupani Resigns: गुजरात के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद विजय रुपाणी ने कहा, पिछले पांच वर्ष में मुझे में योगदान करने का योगदान मौका मिला.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    अहमदाबाद. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी (Chief Minister Vijay Rupani) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. गुजरात में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं ऐसे बीजेपी ने तैयारी शुरू कर दी है. रुपाणी के इस्तीफे ने गुजरात में सियासी सरगर्मी बढ़ा दी है. उनके उत्तराधिकारी को लेकर कई नाम सामने आ रहे हैं.

    मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद विजय रुपाणी ने कहा, मैं भारतयी जनता पार्टी के प्रति अपना आभार प्रकट करता हूं मेरे जैसे पार्टी के कार्यकर्ता को मुख्यमंत्री जैसे पद की जिम्मेदारी दी. मेरे कार्यकाल के दौरान प्रधानमंत्री मोदी का विशेष मार्गदर्शन मिलता रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन मे गुजरात समग्र विकास के कल्या के पथ पर आगे बढ़ते हुए नए आयाम को छुआ है.

    रुपाणी ने कहा कि जेपी नड्‌डा जी का भी मार्गदर्शन मेरे लिए अभूतपूर्व रहा है. अब मुझे जो भी जिम्मेदारी मिलेगी मैं उसका निर्वहन करूंगा. हम पद नहीं जिम्मेदारी कहते हैं. मुझे जो जिम्मेदारी मिली थी वह मैंने पूरी की है. हम प्रदेश के चुनाव नरेंद्र मोदी की अगुवाई में लड़ते हैं और 2022 का चुनाव भी उन्हीं की अगुवाई में लड़ा जाएगा.

    ये भी पढ़ेंः- विजय रुपाणी का इस्तीफा, गुजरात में कौन बनेगा अगला सीएम? ये नाम हैं रेस में

    रुपाणी के बाद कौन होगा अगला मुख्यमंत्री?
    रुपाणी के इस्तीफे के बाद ये अटकलें भी शुरू हो गई हैं कि अब अगला मुख्यमंत्री कौन होगा. इस लिस्ट में गुजरात के उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल और गुजरात भाजपा के अध्यक्ष सीआर पाटिल के नाम के कायस लगाए जा रहे हैं.

    2017 में दूसरी बार ली थी मुख्यमंत्री पद की शपथ
    जानकारी के लिए बता दें कि विजय रुपाणी ने 26 दिसंबर 2017 को दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. बीजेपी ने गुजरात में 182 सीटों में से 99 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज