Assembly Banner 2021

'लव जिहाद' के खिलाफ गुजरात में कड़े कानून की तैयारी, CM विजय रूपाणी बोले- हिंदू लड़कियों का रोकेंगे धर्मांतरण

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी. (File Photo)

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी. (File Photo)

Gujarat News: रूपाणी ने कहा, ‘विधानसभा का सत्र एक मार्च से शुरू हो रहा है और मेरी सरकार लव जिहाद के खिलाफ कड़ा कानून लाना चाहती है.'

  • Share this:

अहमदाबाद. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने बृहस्पतिवार को एक चुनावी रैली में कहा कि उनकी सरकार ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानून लाएगी ताकि हिंदू लड़कियों का ‘अपहरण’ और धर्मांतरण रोका जा सके. पंचमहल जिले के गोधरा में रूपाणी ने कहा कि राज्य विधानसभा के आगामी बजट में सरकार यह विधेयक पेश करना चाहती है.


मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश की सरकारों ने ‘धोखाधड़ी से किए जाने वाले धर्मांतरण’ को रोकने के लिए कानून बनाया हैय पार्टी के नेता इसे ‘लव जिहाद’ या शादी के माध्यम से हिंदू महिलाओं का धर्म परिवर्तन करने का षड्यंत्र बताते हैं.


रूपाणी ने कहा, ‘विधानसभा का सत्र एक मार्च से शुरू हो रहा है और मेरी सरकार लव जिहाद के खिलाफ कड़ा कानून लाना चाहती है. हम हिंदू लड़कियों के अपहरण के कृत्य को बर्दाश्त नहीं करेंगे.’




उन्होंने कहा, ‘महिलाओं को लालच देकर धर्मांतरण कराया जा रहा है. यह नया कानून इस तरह की गतिविधियों को रोकने के लिए है.’ वह राज्य में 28 फरवरी को होने वाले नगर निकायों, तालुका और जिला पंचायत चुनावों के लिए प्रचार कर रहे थे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज