लाइव टीवी

राज्‍यसभा की 1 सीट बचाने के लिए अब गुजरात के कांग्रेस विधायकों का जयपुर में डेरा

News18Hindi
Updated: March 14, 2020, 7:59 PM IST
राज्‍यसभा की 1 सीट बचाने के लिए अब गुजरात के कांग्रेस विधायकों का जयपुर में डेरा
गुजरात सेे जयपुर के लिए रवाना होने से पहले कांग्रेस केे विधायक.

गुजरात (Gujarat) में 3 सीटों के लिए चुनाव होने जा रहे हैं. दो सीटों पर बीजेपी (BJP) को अपनी जीत का भरोसा है. तीसरी सीट कांग्रेस के खाते में जानी है, लेकिन बीजेपी ने तीसरा उम्‍मीदवार उतारकर कांग्रेस (Congress) की धड़कनें बढ़ा दी हैं. गुजरात में कांग्रेस के भीतर टूट की आशंका बढ़ गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 14, 2020, 7:59 PM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. राज्‍यसभा (Rajyasabha election) की सीटों के लिए होने जा रहे चुनाव दिलचस्‍प हो गए हैं. गुजरात (Gujarat) में 3 सीटों के लिए चुनाव होने जा रहे हैं. दरअसल दो सीटों पर तो बीजेपी (BJP) को अपनी जीत का भरोसा है. तीसरी सीट कांग्रेस के खाते में जानी है, लेकिन बीजेपी ने अपना तीसरा उम्‍मीदवार उतारकर कांग्रेस (Congress) की धड़कनें बढ़ा दी हैं. गुजरात में कांग्रेस के भीतर टूट की आशंका बढ़ गई है. इसी को देखते हुए कांग्रेस ने अपने विधायकों को जयपुर शिफ्ट कर दिया है. इस समय वहां पर मप्र कांग्रेस के विधायक भी हैं.

गुजरात कांग्रेस के विधायक 8.30 बजे जयपुर पहुंचेगे. सभी 14 विधायकों को होटल शिव विलास में रखा जाएगा. गुजरात में राज्यसभा चुनाव में हॉर्स ट्रेडिंग से बचाने के लिए विधायकों को जयपुर लाया जा रहा है. कोंग्रेस के 14 विधायक जयपुर के लिए रवाना हुए.

ये हैं विधायक
लाखा भरवाड़, पूनम परमार, गेनी राठौड़, चंदन ठाकोर, ऋत्विज मकवाना, चिराग कालरिया, बलदेव ठाकोर, नाथा पटेल, हिम्मत सिंह पटेल, इंद्रजीत ठाकोर, राजेश गोहिल, अजित चौहान, हर्षद रिबड़िया,



प्रद्युम्न जडेजा.



बता दें कि मध्यप्रदेश कांग्रेस विधायक रविवार सुबह जयपुर से भोपाल लौटेंगे. मप्र में 16 मार्च से विधानसभा सत्र शुरू हो रहा है. ये विधायक विशेष विमान से सुबह करीब 10 बजे भोपाल जाएंगे.
जयपुर में दो होटल में 12 मार्च से विधायकों को रखा गया. शनिवार को एमपी कांग्रेस विधायकों ने मेंहदीपुर बालाजी के दर्शन किए.

इससे पहले भी राज्‍यसभा चुनाव में टूट की आशंका को देखते हुए कांग्रेस ने अपने विधायक कर्नाटक में शिफ्ट किए थे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Ahmedabad से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 14, 2020, 7:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading