निकाय चुनाव से पहले गुजरात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष ने दिया इस्तीफा

गुजरात कांग्रेस के दो नेताओं ने अपने पद से दिया इस्तीफा.

कुछ दिन पहले गुजरात (Gujarat) के उपचुनाव (by-elections) में कांग्रेस (Congress) को मिली करारी हार की वजह से दोनों नेताओं को इस्तीफा देना पड़ा है. दोनों नेताओं ने राज्य के पार्टी प्रभारी राजेश यादव को अपना इस्तीफा सौंपा है.

  • Share this:
    अहमदाबाद. गुजरात कांग्रेस (Gujarat Congress) में इन दिनों कुछ भी सही नहीं चल रहा है. गुजरात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ​अमित चावड़ा (Amit Chavda) और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे परेश धनानी (Paresh Dhanani) ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है. बता दें कि कुछ दिन पहले गुजरात के उपचुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार की वजह से दोनों नेताओं को इस्तीफा देना पड़ा है. दोनों नेताओं ने राज्य के पार्टी प्रभारी राजेश यादव को अपना इस्तीफा सौंपा है. ऐसे में अब गुजरात में नए प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के नेता के लिए पार्टी के अंदर ही खींचतान तेज हो गई है.

    गुजरात में पिछले दिनों हुए उपचुनाव में जिस तरह से कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है, उसके बाद से कांग्रेस नगर निकाय चुनाव में वही गलती दोबारा नहीं दोहराना चाहती है. अहमदाबाद नगर निकाय से पहले गुजरात कांग्रेस के प्रभारी राजीव सातव को अहमदाबाद भेज दिया गया है. राजीव सातव ने उपचुनाव में मिली हार को लेकर एक रिपोर्ट कांग्रेस हाईकमान को भेजी है. इस रिपोर्ट के बाद ही दोनों ही नेताओं ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

    बता दें कि गुजरात के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा और परेश धनानी के नेतृत्व में लोकसभा और दो उपचुनाव हुए हैं. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने गुजरात की 26 सीट में से केवल एक पर जीत हासिल की थी जबकि हाल में हुए उपचुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है. गुजरात में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद से दोनों ही नेताओं की कार्यशैली पर सवाल उठाए जाने लगे थे.

    इसे भी पढ़ें :- फिर पार्टी लाइन से हटकर बोले लक्ष्मण सिंह-कांग्रेस को कृषि बिल पूरी तरह खारिज नहीं करना चाहिए

    नेता प्रतिपक्ष परेश धनानी ने कहा है कि उपचुनाव में पार्टी की हार के बाद ही उन्होंने पार्टी हाईकमान से इस्तीफे की पेशकश की थी. अब उन्होंने हाईकमान को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. बता दें कि परेश धनानी के इस्तीफे के बाद शैलेश परमार पूंजा वंश और अश्विन कोटवाल में से कोई एक नेता प्रतिपक्ष चुना जा सकता है. वहीं गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा के बाद अर्जुन मोढवाडिया और जगदीश ठाकुर के नाम को लेकर चर्चा जोरों पर है. इसके साथ ही कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर हार्दिक पटेल के नाम की भी चर्चा चल रही है. माना जा रहा है कि पार्टी हाईकमान हार्दिक पटेल को प्रदेश अध्यक्ष बनाकर गुजरात में पार्टी कमान सौंप सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.