अपना शहर चुनें

States

कोरोना वायरसः 31 दिसंबर के जश्न के लिए 40 हजार बुकिंग, सूरत की पहली पसंद गोवा

सूरत के लोगों ने नए साल के जश्न के लिए उस शहर को चुना है, जहां नाइट कर्फ्यू और कोरोना वायरस को लेकर ज्यादा पाबंदियां नहीं हैं.
सूरत के लोगों ने नए साल के जश्न के लिए उस शहर को चुना है, जहां नाइट कर्फ्यू और कोरोना वायरस को लेकर ज्यादा पाबंदियां नहीं हैं.

टूर एंड ट्रैवेल्स (Tour and Travels) के संचालकों ने बताया कि लगभग 40 हजार लोग थर्टी फर्स्ट पर घूमने जा रहे हैं. इसमें 70 प्रतिशत गोवा (Goa) की बुकिंग है. उसके बाद माउंट आबू और शिमला हैं. दमन, दीव, सापूतारा, केवडिया कुर्ग और कच्छ के लिए भी बुकिंग हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 27, 2020, 5:08 PM IST
  • Share this:
सूरत. साल 2020 में अब कुछ ही दिन बचे हैं, हालांकि कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण का खतरा बना हुआ है. लेकिन, लोगों ने नए साल के जश्न की तैयारियां शुरू कर दी हैं. गुजरात (Gujarat) में भी लोगों का आलम कुछ ऐसा ही है. हालांकि सूरत (Surat) जैसे शहरों में लॉकडाउन है, फिर भी लोगों ने थर्टी फर्स्ट का जश्न मनाने के लिए लॉन्ग टूर बुक कराया है. कोरोना काल (Covid-19) में नए साल का जश्न मनाने के लिए सूरत के लोगों की पहली पसंद इस बार गोवा है. खबरों के मुताबिक अब तक हुईं 40 हजार बुकिंग में से लगभग 70 प्रतिशत (लगभग 25 हजार) गोवा के लिए हुई हैं. इनमें फ्लाइट, ट्रेन, बस और मिनी बस की बुकिंग भी शामिल है. गोवा के बाद लोगों ने माउंट आबू और शिमला के लिए बुकिंग कराई है.

सूरत के लोगों ने नए साल के जश्न के लिए उस शहर को चुना है, जहां नाइट कर्फ्यू और कोरोना वायरस को लेकर ज्यादा पाबंदियां नहीं हैं. कुछ लोग अपने निजी वाहन से भी घूमने जाएंगे. ट्रैवल एजेंसियों के मुताबिक कोरोना वायरस की वजह से इस बार जो घाटा हुआ है, उसका कुछ हिस्सा थर्टी फर्स्ट की बुकिंग से रिकवर हो जाएगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक अब तक 20 करोड़ का कारोबार हो चुका है. गोवा के लिए सभी साप्ताहिक ट्रेनें फुल हो चुकी हैं. होटल भी फुल हो चुके हैं. रेलवे उधना से मडगांव के लिए 30 दिसंबर और 1 जनवरी को ट्रेन चला रही है. इसकी बुकिंग 28 दिसंबर से शुरू होगी.

गोवा जाने के लिए जिन ट्रेनों में फुल बुकिंग हैं. उनमें 31 दिसंबर को चलने वाली हिसार-कोयंबटूर एक्सप्रेस, 30 दिसंबर को चलने वाली श्रीगंगानगर-कोचुवेली एक्सप्रेस, 28 दिसंबर को चलने वाली फेस्टिवल स्पेशल, तिरूनेलवेली फेस्टिवल एक्सप्रेस, मडगांव फेस्टिवल एक्सप्रेस और 27 दिसंबर को चलने वाली जामनगर तिरुनेलवेली एक्सप्रेस की बुकिंग फुल हो चुकी है. टूर एंड ट्रैवेल्स के संचालकों ने बताया कि लगभग 40 हजार लोग थर्टी फर्स्ट पर घूमने जा रहे हैं. इसमें 70 प्रतिशत गोवा की बुकिंग है. उसके बाद माउंट आबू और शिमला हैं. दमन, दीव, सापूतारा, केवडिया कुर्ग और कच्छ के लिए भी बुकिंग हो रही है.

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक सूरत से गोवा की इंडिगो की फ्लाइट की बुकिंग 27, 28, 29 और 30 दिसंबर को फुल है. फ्लेक्सी फेयर भी 7000 रुपये को पार कर गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज