Home /News /nation /

131 दिन बाद गुजरात में फिर डरा रहा कोरोना, दिवाली के बाद 86% बढ़े संक्रमण के मामले

131 दिन बाद गुजरात में फिर डरा रहा कोरोना, दिवाली के बाद 86% बढ़े संक्रमण के मामले

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार इस समय कुल 291 एक्टिव मामले हैं (फाइल फोटो)

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार इस समय कुल 291 एक्टिव मामले हैं (फाइल फोटो)

Gujarat, Corona, Covid-19 Update: पिछले साल 28 नवंबर को 1,598 कोरोना (Coronavirus) मामलों में से 61 फीसदी मामले अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट से सामने आए थे जबकि 2021 में, बुधवार को 83% दैनिक मामले चार जिलों से दर्ज किए गए. विशेष रूप से अहमदाबाद (Ahmedabad) में स्थिति ज्यादा चिंताजनक है जहां पिछले साल दिवाली के बाद 22% मामलों में बढ़ोतरी आई थी वहीं इस बार 51% ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) की रफ्तार पहले की अपेक्षा धीमी हुई है, लेकिन इस बीच देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामलों में तेजी देखी गई है. गुजरात (Gujarat) में करीब चार महीने बाद कोरोना संक्रमण (Gujarat Corona Update) के सर्वाधिक मामले दर्ज किए गए. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बुधवार को गुजरात में कोरोना के 54 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई. पिछले 131 दिनों में यह राज्य में संक्रमण के सर्वाधिक मामले थे.

    रिपोर्ट के अनुसार इससे पहले 50 से अधिक संक्रमण के मामले 10 जुलाई को सामने आए थे जब पूरे राज्य में 53 मामले दर्ज किए गए थे. ताजे आंकड़े के बाद गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 8 लाख, 27 हजार, 068 हो गई है. पिछले 24 घंटे में 16 रोगियों को छुट्टी दी गई. पिछले एक दिन में संक्रमण के मामलों में 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ कुल 38 मामले अधिक दर्ज हुए.

    27 जुलाई के बाद सर्वाधिक एक्टिव मामले
    स्वास्थ्य विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार इस समय कुल 291 एक्टिव मामले हैं जो कि 27 जुलाई के बाद सर्वाधिक हैं. इस समय सबसे चिंताजनक स्थिति अहमदाबाद की है जहां राज्य के कुल दैनिक मामलों के आधे से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. 2020 की दिवाली के बाद और इस बार दिवाली के बाद कोरोना की स्थिति को लेकर एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि पिछले साल 2020 में दिवाली के 14 दिन बाद कोरोना के मामलों में 42 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई थी, लेकिन इस बार यह बढ़ोतरी 86 प्रतिशत तक पहुंच गई है.

    पिछले साल 28 नवंबर को 1,598 मामलों में से 61 फीसदी मामले अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट से सामने आए थे जबकि 2021 में, बुधवार को 83% दैनिक मामले चार जिलों से दर्ज किए गए. विशेष रूप से अहमदाबाद में स्थिति ज्यादा चिंताजनक है जहां पिछले साल दिवाली के बाद 22% मामलों में बढ़ोतरी आई थी वहीं इस बार 51% ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं.

    यह भी पढ़ें- VIDEO: इस बुजुर्ग सैनिक की व्हीलचेयर को रक्षामंत्री राजनाथ ने क्यों दिया सहारा, जानें 59 साल पुरानी गर्व से भरी हुई कहानी

    मेडिकल एसोसिएशन के डॉक्टर्स ने दी चेतावनी
    कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अहमदाबाद मेडिकल एसोसिएशन (एएमए) के अध्यक्ष डॉ. दिलीप गढ़वी ने चेतावनी देते हुए कहा कि सभी लोगों कों काफी सतर्क रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि हर दिन सभी कोरोना के मामले ट्रेस किए जा रहे हैं. डॉक्टर्स कई मामलों को पकड़ नहीं पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि ये जो आंकड़े सामने आ रहे हैं वो इस बात की ओर इशारा कर रहे हैं कि भविष्य में मामले ऊपर जा सकते हैं.

    Tags: Corona updates, Coronavirus, Gujarat

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर