लाइव टीवी

पैसों के दम पर और ईवीएम में खेल कर ये चुनाव जीती BJP- हार्दिक पटेल

News18Hindi
Updated: December 18, 2017, 4:29 PM IST
पैसों के दम पर और ईवीएम में खेल कर ये चुनाव जीती BJP- हार्दिक पटेल
Gujarat election results 2017: पाटीदार नेता हार्दिक पटेल

गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 के चुनावी नतीजों पर पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने अपनी जुबान खोली. भाजपा को मिल रहे बहुमत पर हार्दिक ने कहा कि यह जीत किसी चाणक्‍य-वाणक्‍य की वजह से नहीं बल्कि पैसों के दम पर और कई जगहों पर ईवीएम में टैंपरिंग कर ये चुनाव जीती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 18, 2017, 4:29 PM IST
  • Share this:
गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 के चुनावी नतीजों पर पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने अपनी जुबान खोली. भाजपा को मिल रहे बहुमत पर हार्दिक ने कहा कि यह जीत किसी चाणक्‍य-वाणक्‍य की वजह से नहीं बल्कि पैसों के दम पर और कई जगहों पर ईवीएम में टैंपरिंग कर ये चुनाव जीती है.

हार्दिक पटेल ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि बात हार-जीत की नहीं है, लेकिन पाटीदारों के क्षेत्र में जहां सभाओं में इतनी भीड़ आती है और पटेल समुदाय के भी एक लाख से अधिक वोट हैं, वहां ये सब कैसे हुआ. दूसरी एक बड़ी बात है कि कई सारी ईवीएम बिना सील हुए विधानसभाओं में खुले थे. ये ईवीएम मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी की विधानसभा, मानसा, विशनगर, कामरेज और बराठा के अंदर थे.

हार जीत चाहे जो भी हुई हो, लेकिन कांग्रेस और विपक्ष के सभी दलों को ईवीएम के खिलाफ मुहिम छेड़नी चाहिए.

गुजरात चुनाव परिणाम, गुजरात चुनाव परिणाम 2017, गुजरात विधानसभा चुनाव परिणाम, गुजरात विधानसभा चुनाव परिणाम 2017,gujarat election results, gujarat election results 2017, gujarat assembly election results, gujarat assembly election results 2017, gujarat assembly polls result, gujarat assembly polls result 2017,hardik patel, jignesh mewani,Alpesh Thakore,अल्पेश ठाकुर, हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवानी, bjp president, amit shah,Vidhan sabha election results, Vidhan sabha election results 2017, bhartiya janta party, BJP, congress, narendra modi, amith shah, rahul gandhi, vijay rupani, भारतीय जनता पार्टी, भाजपा, कांग्रेस, नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राहुल गांधी, विजय रूपाणी, mani shankar aiyar, ram mandir, kapil sibal
gujarat election results 2017हार्दिक पटेल, पाटीदार आंदोलन के नेता


अगर एटीएम हैक हो सकते हैं तो ईवीएम क्‍यों नहीं. अगर रीकाउंटिंग में जो मतगणना हुई है उसमें बदलाव होता है तो यह सोचने वाली बात है.

मुझे भरोसा है कि गुजरात की जनता ने जो भी निर्णय लिया, वह अच्‍छा ही लिया था, लेकिन पैसों के जोर और घटिया सोच की वजह से भाजपा ने यह पूरी योजना बनाई. यह कोई चाणक्‍य की रणनीति नहीं थी, यह पैसों का जोर और कुछ इलाकों में ईवीएम हैकिंग से जीत हुई है. ये बड़े मुद्दे हैं.


हार्दि‍क पटेल, पाटीदार नेता

Loading...

उन्‍होंने कहा कि उनका आंदोलन आने वाले दिनों में जल्‍द से जल्‍द शुरू होगा. फिर वही आरक्षण का मुद्दा, किसानों की कर्जमाफी और किसानों को फसल का सही दाम देने का मुद्दा, बेरोजगारी का मुद्दे पर हमारी लड़ाई जारी रहेगी.

गुजरात चुनाव परिणाम, गुजरात चुनाव परिणाम 2017, गुजरात विधानसभा चुनाव परिणाम, गुजरात विधानसभा चुनाव परिणाम 2017,gujarat election results, gujarat election results 2017, gujarat assembly election results, gujarat assembly election results 2017, gujarat assembly polls result, gujarat assembly polls result 2017, Hardik Patel, somnath temple, twitter, हार्दिक पटेल, सोमनाथ मंदिर, ट्विटर,
फाइल फोटो.


हार्दिक ने बताया कि उन्‍होंने पहले ही कहा था कि भाजपा करीब 100 या 92 सीट, कांग्रेस करीब 85 सीट लाएगी, तो यह पूरा माहौल जानबूझकर बनाया गया है ताकि कोई ईवीएम पर सवाल न उठा सके.

गुजरात के अंदर टैंपरिंग कर चुनाव जीतने वाली भारतीय जनता पार्टी को मैं शुभकामनाएं देता हूं. आने वाले पांच साल में हमारे जैसे क्रांतिकारियों और आंदोलनकारियों पर आपको अत्‍याचार तो करने पड़ेंगे. लेकिन हम जेल में जाने के लिए तैयार हैं. लेकिन हमारी लड़ाई जारी रहेगी.

वही खुमारी के साथ, वही अभिमान के साथ और वही दादागीरी के साथ हम भारतीय जनता के खिलाफ लड़ते रहेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 18, 2017, 4:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...