होम /न्यूज /राष्ट्र /Gujarat Election Results: नतीजों से पहले AAP ने लगाया पोस्टर, राष्ट्रीय पार्टी बनने की दी एडवांस बधाई

Gujarat Election Results: नतीजों से पहले AAP ने लगाया पोस्टर, राष्ट्रीय पार्टी बनने की दी एडवांस बधाई

AAP ने पोस्टर लगाकर राष्ट्रीय पार्टी बनने की एडवांस बधाई दी.(twitter.com/rohanduaT02)

AAP ने पोस्टर लगाकर राष्ट्रीय पार्टी बनने की एडवांस बधाई दी.(twitter.com/rohanduaT02)

Gujarat Election Results: गुजरात के विधानसभा चुनाव के नतीजों के आने से पहले ही आम आदमी पार्टी (AAP) ने एक पोस्टर में खु ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

AAP को भरोसा है कि गुजरात के चुनावी नतीजों के आने के बाद उसे राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिल जाएगा.
AAP ने अपने दिल्ली ऑफिस के बाहर एक पोस्टर जारी करके इसे लिए देश के लोगों को एडवांस में बधाई दी.
गुजरात चुनाव के नतीजों से पहले AAP के दफ्तर पर ये पोस्टर दिखा है.

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (AAP) को भरोसा है कि गुजरात के चुनावी नतीजों के आने के बाद उसे राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिल जाएगा. इसके लिए पार्टी ने अपने दिल्ली ऑफिस के बाहर एक पोस्टर जारी करके इसे लिए देश के लोगों को एडवांस में बधाई दी है. AAP के दिल्ली ऑफिस के बाहर लगे पोस्टर मे कहा गया है कि ‘आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय पार्टी बनने पर सभी देशवासियों को बधाई.’ गुजरात चुनाव के नतीजों से पहले AAP के दफ्तर पर ये पोस्टर दिखा है.

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यालय में लगाए गए पोस्टरों में कहा गया है कि पार्टी गुजरात के चुनाव नतीजों की घोषणा के बाद एक राष्ट्रीय पार्टी बनने वाली है. एक राजनीतिक दल को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा हासिल करने के लिए चार राज्यों में और राज्य पार्टी के रूप में मान्यता हासिल करने की जरूरत होती है. इसके अलावा उसको विधानसभा चुनाव में कम से कम 2 सीटें जीतने और 6 प्रतिशत से अधिक वोट शेयर हासिल करना जरूरी है. AAP पंजाब और दिल्ली विधानसभा चुनाव जीत हासिल करके सत्ता में और गोवा में उसे राज्य पार्टी का दर्जा पिछले विधानसभा चुनाव में मिला है.

Explainer: गुजरात में जीत की कम उम्मीद के बावजूद AAP को मिलेगा ये रणनीतिक फायदा, बन पाएगी राष्ट्रीय दल?

राष्ट्रीय पार्टी के रूप में मान्यता प्राप्त होने से सिर्फ एक और  राज्य में राज्य पार्टी का दर्जा हासिल करना है. जिससे अब वह केवल एक कदम ही दूर है. उधर AAP की गुजरात इकाई के मुख्य प्रवक्ता योगेश जाडवानी ने भरोसा जताया कि पार्टी राज्य में महत्वपूर्ण चुनावी सफलता हासिल करेगी और एग्जिट पोल को गलत साबित करेगी. उन्होंने कहा कि केवल सूरत में ही AAP 6 सीटें और सौराष्ट्र में 30 से अधिक सीटें जीत रही है. 2021 के सूरत नगर निगम चुनाव में 27 सीटों पर विजयी होने के बाद AAP ने राज्य में अपनी जड़ें जमा लीं, जबकि निकाय चुनाव में कांग्रेस को सभी सीटों पर हार का सामना करना पड़ा.

Tags: Gujarat Assembly Election, Gujarat Assembly Elections

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें