होम /न्यूज /राष्ट्र /Gujarat Election Results: वीरमगाम में जीत पर बोले हार्दिक पटेल, कहा- ये भाजपा के काम की जीत है

Gujarat Election Results: वीरमगाम में जीत पर बोले हार्दिक पटेल, कहा- ये भाजपा के काम की जीत है

वीरमगाम विधानसभा सीट पर हार्दिक पटेल ने जीत हासिल की है.

वीरमगाम विधानसभा सीट पर हार्दिक पटेल ने जीत हासिल की है.

Gujarat Election Results: गुजरात में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे धीरे-धीरे सामने आने लगे हैं. वीरमगाम विधानसभा सीट पर ज ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

वीरमगाम विधानसभा सीट से हार्दिक पटेल चुनाव जीते.
आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार को हार्दिक पटेल ने हराया.

अहमदाबाद. गुजरात में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने शुरू हो गए हैं. इसी कड़ी में वीरमगाम सीट से भाजपा उम्मीदवार हार्दिक पटेल ने बड़ी जीत हासिल की है. हार्दिक ने अपने प्रतिद्वंदी आम आदमी पार्टी उम्मीदवार अमर सिंह ठाकोर को करीब 34 हजार मतों से हराया है. हार्दिक पटेल को 73786 वोट मिले. जबकि अमर सिंह ठाकोर को 39,135 वोट मिले. वहीं कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार और मौजूदा विधायक लाखाभाई भीखाभाई भारवाड तीसरे नंबर पर रहे.

उन्हें 28,634 वोट मिले. वहीं जीत के बाद हार्दिक पटेल ने बयान देते हुए कहा कि यह भाजपा के काम की जीत है, जिसमें आर्टिकल 370 हटाना शामिल है. हम अगले 20 वर्षों में किए जाने वाले कार्यों पर ध्यान केंद्रित करेंगे. इसके अलावा आम आदमी पार्टी पर टिप्पणी करते हुए हार्दिक पटेल ने कहा कि आप से कोई मुकाबला नहीं था.

गृहमंत्री अमित शाह ने की टिप्पणी
वहीं अपनी जीत को लेकर उन्होंने कहा कि वीरमगाम ने क्षेत्र के आगे के विकास के लिए हार्दिक पटेल को जिता दिया. वहीं गुजरात में भाजपा की जीत पर गृह मंत्री अमित शाह ने टिप्पणी करते हुए कहा कि इस ऐतिहासिक जीत पर मैं गुजरात के लोगों को सलाम करता हूं, यह जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास मॉडल में उनके अटूट विश्वास को दर्शाती है.

वीरमगाम विधानसभा में 63.95 फीसदी हुआ था मतदान
बता दें कि वीरमगाम गुजरात राज्य के अहमदाबाद जिले के अंतर्गत आता है. साल 2022 के गुजरात विधानसभा चुनावों में वीरमगाम विधानसभा क्षेत्र में कुल 63.95 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया था. 2017 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के लाखाभाई भीखाभाई ने भारतीय जनता पार्टी के डॉ. तेजश्रीबेन दिलीपकुमार पटेल को 6548 वोटों के मार्जिन से हराया था.

150 से अधिक सीटों पर आगे चल रही है भाजपा
बता दें कि गुजरात में हुए विधानसभा चुनाव की मतगणना आज चल रही है. 168 सीटों पर हुए चुनावी नतीजे धीरे-धीरे सामने आने लगे हैं. करीब 150 सीटों पर भाजपा आगे चल रही है. वहीं गुजरात में पहली बार चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी काफी पीछे नजर आ रही है.

Tags: Gujarat, Hardik Patel

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें