होम /न्यूज /राष्ट्र /गुजरात चुनाव: BJP को कठिन सीटों पर जीत दिलाने की कोशिश में जुटा है ‘टीम मोदी सपोर्ट संघ’

गुजरात चुनाव: BJP को कठिन सीटों पर जीत दिलाने की कोशिश में जुटा है ‘टीम मोदी सपोर्ट संघ’

टीम मोदी सपोर्ट संघ नामक संगठन गुजरात चुनाव में बीजेपी को कठिन सीटों पर जीत दिलाने की कोशिश में जुटा.   (News18)

टीम मोदी सपोर्ट संघ नामक संगठन गुजरात चुनाव में बीजेपी को कठिन सीटों पर जीत दिलाने की कोशिश में जुटा. (News18)

Gujarat Elections: ‘टीम मोदी सपोर्ट संघ’ नाम का एक संगठन बीजेपी को उन विधानसभा सीटों पर जीत दिलाने की कोशिश में लगा है, ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पिछले 27 सालों से गुजरात में अजेय भाजपा आज भी कुछ विधानसभा क्षेत्रों में पकड़ नहीं बना सकी है.
गुजरात में साबरकांठा जिले की एक विधानसभा सीट खेड़ाब्रह्म भाजपा के लिए ऐसी ही सीट है.
बीजेपी 1995 से ही इस सीट पर जीत हासिल करने के लिए संघर्ष कर रही है.

गांधीनगर. पिछले 27 सालों से गुजरात में अजेय बनी हुई भाजपा आज भी कुछ विधानसभा क्षेत्रों में अपनी पकड़ नहीं बना पाई है. गुजरात में साबरकांठा जिले की एक विधानसभा सीट खेड़ाब्रह्म से भाजपा 1995 से ही जीत हासिल करने के लिए संघर्ष कर रही है. लेकिन BJP को यहां से अब तक ज्यादा वोट हासिल नहीं हो पाए हैं. पार्टी अब तक ऐसी कई सीटों पर जीत हासिल करने की कोशिश में लगातार असफल रही है.फिर भी वह अपनी कोशिश में लगातार जुटी हुई है. ऐसे में इस बार चुनाव में आम आदमी पार्टी के आ जाने से कांग्रेस की परंपरागत सीटों पर भी भाजपा के जीतने के मौके बढ़ रहे हैं. इससे भाजपा को अब तक का सबसे अच्छा चुनावी प्रदर्शन करने की उम्मीद है.

ऐसे में टीम मोदी सपोर्ट संघ (TMSS) एक ऐसा समूह है, जो बीजेपी के लिए कड़ी सीटों पर चुनाव की दिशा बदलने में जुटा हुआ है. इस संगठन की शुरुआत 2015 में उत्तप्रदेश से हुई थी. जिसका एकमात्र मकसद अपनी मौजूदगी से चुनावों में भाजपा का समर्थन करना था. भारतीय जनता पार्टी के गांधीनगर स्थित मुख्यालय में मौजूद टीम मोदी सपोर्ट संघ के महासचिव अतुल माकड़िया बताते हैं कि खेडब्रह्म में शुरू से ही कांग्रेस की मजबूत पकड़ रही है. ऐसे में हमने अपने संगठन के आदिवासी लड़के को अध्यक्ष बना दिया. जिसने आदिवासी लोगों के बीच काम करना शुरू किया. अब हमारे पास 100 से ज्यादा आदिवासी लड़के हैं जो पार्टी के लिए काम कर रहे हैं.

आदिवासी लड़के भाजपा को दिलाएंगे वोट!
ऐसी विधानसभा सीट पर जहां वोटर सत्ताधारी दल के उम्मीदवारों के चयन को लेकर नाराज हैं और उन्हें लगता है कि वहां स्थानीय लोगों के बजाए बाहरी प्रत्याशी को तव्ज्जो दी गई है या फिर ऐसी जगह जहां लोग किसी भी वजह से भाजपा ने नाराज है, वहां टीम मोदी सपोर्ट संघ के लोग जाकर लोगों को निजी स्तर पर समझाते हैं. इस मामले में टीम मोदी सपोर्ट संघ के गुजरात अध्यक्ष प्रवीणभाई नकहुम कहते हैं कि जब पार्टी ने स्थानीय उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया या इसके अलावा और कोई भी ऐसी वजह रही कि जिससे लोग उम्मीदवार का विरोध कर रहे हैं. तो हम वहां जाते हैं और लोगों को बताते हैं कि उन्हें उम्मीदवार को नहीं पार्टी को देखना चाहिए, उसकी विचारधारा को समझना चाहिए. हम उन्हें शांत करने या मनाने के लिए अपने नेटवर्क का इस्तेमाल करते हैं.

गुजरात चुनाव: बरकरार है ‘मोदी का जादू’, BJP के लिए यूं ही नहीं अहम है पीएम का तूफानी कैंपेन

टीम मोदी सपोर्ट संघ एक बड़ी ताकत
टीम मोदी सपोर्ट संघ का काम ऐसे मतदाताओं को प्रेरित और आकर्षित करना है जो अब तक भाजपा की पकड़ से बाहर हैं और किसी अन्य दल को वोट करते आए हैं. टीम मोदी सपोर्ट संघ के उपाध्यक्ष हीरेन मेहता बताते हैं कि हमारे पास करीब 40000 सदस्य हैं. हमने हर तालुका, जिला और विधानसभा क्षेत्र के लिए अध्यक्ष नियुक्त किए हैं. हमने इसमें भाजपा के ढांचे को ही दोहराया है और भाजपा की ही तरह इसमें भी मोर्चा और प्रकोष्ठ बनाए गए हैं. हम करीब 78 विधानसभा क्षेत्रों में सक्रिय हैं और हर सीट पर करीब 5000 से 10000 वोटों पर असर डाल सकते हैं. यह टीम भाजपा के उम्मीदवार के साथ सक्रिय रूप से काम कर रही है. ये उन क्षेत्रों में भाजपा के लिए समर्थन जुटा रही है जहां भाजपा को लोगों का ज्यादा समर्थन प्राप्त नहीं है. टीम के सदस्यों का कहना है कि वे लोगों के बीच में काम करते हैं. जो लोग हमेशा BJP से दूर रहे हैं, टीम मोदी सपोर्ट संघ उनको पार्टी से जोड़ने का काम करती है.

Tags: Assembly elections, Gujarat Assembly Election, Gujarat Elections

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें