Home /News /nation /

गुजरात: सैकड़ों हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन, इस्लामिक ट्रस्ट के खिलाफ पुलिस चार्जशीट में हुए चौंकाने वाले खुलासे

गुजरात: सैकड़ों हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन, इस्लामिक ट्रस्ट के खिलाफ पुलिस चार्जशीट में हुए चौंकाने वाले खुलासे

गुजरात पुलिस (FILE PHOTO)

गुजरात पुलिस (FILE PHOTO)

Conversion Case in Gujarat: गुजरात में विदेशी फंडिंग की मदद से कथित तौर पर धर्म परिवर्तन कराने के मामले में वडोदरा पुलिस ने चार्जशीट दायर की है. इस केस में मुख्य आरोपी बनाए गए व्यक्ति पर वडोदरा में 100 से 200 हिंदू लड़कियों को इस्लाम कबूल करवाकर उनकी शादी कराने का आरोप है. मुख्य आरोपी समेत अन्य लोगों पर विदेशी फंडिंग के जरिए गैरकानूनी तरीके से लोगों को इस्लाम कबूल करवाने, मस्जिद बनवाने और एंटी नागरिकता संशोधन कानून के प्रदर्शनकारियों को मदद पहुंचाने का आरोप है. 1860 पेज की इस चार्जशीट में, 5 नामजद आरोपी हैं.

अधिक पढ़ें ...

    वडोदरा: गुजरात में विदेशी फंडिंग (Foreign Funding)  के जरिए एक चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा कथित तौर पर धर्म परिवर्तन कराने के मामले में गुजरात पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दायर की है. इसमें केस में मुख्य आरोपी बनाए गए व्यक्ति पर वडोदरा में पैसों का इस्तेमाल करके 100 से 200 हिंदू लड़कियों को इस्लाम (Islam) कबूल करवाकर उनकी शादी कराने का आरोप है. इस मामले में वडोदरा पुलिस ने मंगलवार को आरोप पत्र दाखिल किया. जिसमें धार्मिक ट्रस्ट के मैनेजिंग ट्रस्टी और उसके सहयोगियों पर विदेशी फंडिंग के जरिए गैरकानूनी तरीके से लोगों को इस्लाम कबूल करवाने, मस्जिद बनवाने और एंटी नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शनकारियों और दिल्ली दंगों के आरोपियों को मदद पहुंचाने का आरोप है.1860 पेज की इस चार्जशीट में, 5 नामजद आरोपी हैं.

    चार्जशीट में पुलिस ने कोर्ट को बताया कि इस मामले में मुख्य आरोपी दिल्ली के रहने वाला मोहम्मद उमर गौतम ने 100 से 200 लड़कियों का धर्म परिवर्तन कराके उन्हें इस्लाम कबूल करवाया था और उनकी शादियां की थी.

    यह भी पढ़ें: Mamata Banerjee Meets PM Modi Today: पीएम मोदी से मिलीं बंगाल CM ममता बनर्जी, इन चीजों की रखी मांग

    इसके अलावा वडोदरा स्थित एएफएमआई चैरिटेबल के मैनेजिंग ट्रस्टी सलाउद्दीन शेख के करीबी सहयोगी, गौतम पर भी ट्रस्ट के फंड की मदद से विभिन्न समुदाय के करीब 1 हजार लोगों का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप है.

    दो आरोपियों को भगोड़ा घोषित किया गया

    पुलिस ने बताया कि, जिन लोगों को इस्लाम धर्म में परिवर्तित किया गया है उनमें से करीब 10 लोग बहरे हैं जो कि सुन नहीं पाते हैं.

    वहीं इस मामले में गौतम, शेख और मोहम्मद मंसूरी, जो कि शेख के लिए काम करते थे, उन्हें पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. वडोदरा पुलिस ने भरुच जिले के रहने वाले लंदन स्थित अब्दुल्ला फाफडावाला और यूएई के निवासी मुस्तफा थानावाला को भगोड़ा घोषित किया है.

    गौतम को यूपी एसटीएफ ने इस साल जून में लोगों को धोखे से इस्लाम धर्म में परिवर्तित कराने के आरोप में गिरफ्तार किया था.

     बता दें कि अगस्त में वडोदरा पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने इस मामले में शेख, गौतम और अन्य आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. जिसमें विभिन्न समुदायों के बीच धार्मिक द्वेष को बढ़ावा देना, जालसाजी और आपराधिक साजिश रचने से जुड़ी विभिन्न धाराओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. वडोदरा पुलिस का कहना है कि शेख और गौतम दोनों आरोपियों की कस्टडी इस माह की शुरुआत में यूपी एटीएस से मिल गई थी और वे दोनों अभी न्यायिक हिरासत में हैं.

    Tags: Conversion case, Gujarat, Gujarat government, Gujarat Police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर