• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • गुजरात सरकार हिंदू लड़कियों को ‘फंसाने वालों’ से सख्ती से निपट रही : CM रूपाणी

गुजरात सरकार हिंदू लड़कियों को ‘फंसाने वालों’ से सख्ती से निपट रही : CM रूपाणी

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी.  ( फाइल फोटो )

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी. ( फाइल फोटो )

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Gujarat Chief Minister Vijay rupani) ने कहा, ‘मेरी सरकार ने कड़े प्रावधान वाले कई कानून बनाए हैं. इनमें गोवध रोकना, जमीन हड़पने को रोकने का कानून, चेन झपटमारी में शामिल लोगों को दंडित करने का कानून शामिल है. हमने ‘लव जिहाद’ रोकने के लिए भी कानून (Love Jihad Law) बनाया. हम उन लोगों से सख्ती से निपट रहे हैं जो हिंदू लड़कियों को फंसाते हैं और उन्हें भगा ले जाते हैं.’

  • Share this:

    अहमदाबाद . गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Gujarat Chief Minister Vijay rupani)  ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार उन लोगों से सख्ती से निपट रही है, जो हिंदू लड़कियों को ‘‘फंसाते’’ हैं और उन्हें भगा ले जाते हैं. उन्होंने यहां मलधारी समुदाय की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य की भाजपा सरकार (bjp government) ने उन लोगों पर भी कड़ी कार्रवाई की है, जो गोवध में संलिप्त हैं. उल्लेखनीय है कि इस समुदाय का परंपरागत पेशा पशुपालन है.

    उन्होंने कहा, ‘‘मेरी सरकार ने कड़े प्रावधान वाले कई कानून बनाए हैं. इनमें गोवध रोकना, जमीन हड़पने को रोकने का कानून, चेन झपटमारी में शामिल लोगों को दंडित करने का कानून शामिल है. हमने ‘लव जिहाद’ रोकने के लिए भी कानून बनाया. हम उन लोगों से सख्ती से निपट रहे हैं जो हिंदू लड़कियों को फंसाते हैं और उन्हें भगा ले जाते हैं.’’ जबरन धर्मांतरण के खिलाफ हमारी सरकार लव जिहाद का कानून लेकर आई, जिससे ऐसे अत्याचार न होने पाएं. महिलाओं को लालच देकर धर्मांतरण कराया जा रहा है. यह नया कानून इस तरह की गतिविधियों को रोकने के लिए है.

    ये भी पढ़ें :   केरल में कोविड-19 के 25 हजार से अधिक नए मामले, 177 और मरीजों ने वायरस से गंवाई अपनी जान

    ये भी पढ़ें :  पंजाब : किसान संगठनों का राजनीतिक दलों से चुनाव अभियान निलंबित रखने का अनुरोध

    मुख्यमंत्री रायका शिक्षा चैरिटेबल ट्रस्ट के भवन की आधारशिला रखने के बाद सभा को संबोधित कर रहे थे. रूपाणी ने कहा कि उनकी सरकार ने सब्सिडी पर चारा मुहैया कराया और दो वर्ष पहले लाखों गायों को भुखमरी से बचाया, जब कच्छ एवं बनासकांठा तालुका में बारिश नहीं हुई थी.

    गौरतलब है कि सबसे पहले उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ कानून आया था. 27 नवंबर 2020 को कानून लागू होने के एक महीने बाद रिपोर्ट आई थी कि पूरे प्रदेश में धर्मांतरण रोधी अध्यादेश के लागू होते ही सबसे पहले बरेली में गिरफ्तारी हुई. इसके बाद तो मानों ऐसे मुकदमों की झड़ी लग गई. एटा, ग्रेटर नोएडा, सीतापुर, शाहजहांपुर और आजमगढ़ जैसे कई जिलों में इस कानून का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस-प्रशासन ने कार्रवाई की. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लव जिहाद कानून को सख्ती के साथ लागू किए जाने की घोषणा की थी. इसके साथ ही उन्होंने हाल ही में लड़कियों को बरगलाकर उनके साथ निकाह कर धर्म परिवर्तत कराने के मामलों में सख्त कार्रवाई की बात कही थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज