Home /News /nation /

गुजरात HC की अजीब टिप्पणी- फेसबुक से होने वाली शादी का टूटना तय

गुजरात HC की अजीब टिप्पणी- फेसबुक से होने वाली शादी का टूटना तय

फेसबुक स्टेटस अपडेट के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है.  कंपनी 'Add Voice Clip' नाम के इस नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है. इस फीचर के ज़रिए यूजर्स फोटो और वीडियो की ही तरह एक छोटा सा वॉयस क्लिप रिकॉर्ड कर इसे अपने स्टेटस की तरह शेयर कर पाएंगे. इस फीचर को सबसे पहले भारतीय ने ही स्पॉट किया और रिपोर्ट के मुताबिक, टेस्टिंग के लिए कंपनी ने कुछ ही भारतीय यूजर्स को ये फीचर मुहैया कराया है.

फेसबुक स्टेटस अपडेट के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है. कंपनी 'Add Voice Clip' नाम के इस नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है. इस फीचर के ज़रिए यूजर्स फोटो और वीडियो की ही तरह एक छोटा सा वॉयस क्लिप रिकॉर्ड कर इसे अपने स्टेटस की तरह शेयर कर पाएंगे. इस फीचर को सबसे पहले भारतीय ने ही स्पॉट किया और रिपोर्ट के मुताबिक, टेस्टिंग के लिए कंपनी ने कुछ ही भारतीय यूजर्स को ये फीचर मुहैया कराया है.

गुजरात हाईकोर्ट के न्यायाधीश ने एक शादीशुदा जोड़े को तलाक लेने की सलाह देते हुए कहा कि फेसबुक के जरिए होने वाली शादियों का असफल होना तय होता है.

    गुजरात हाईकोर्ट ने एक दंपति को अपना विवाह संबंध समाप्त करने की सलाह दी है. हाईकोर्ट के अनुसार फेसबुक के जरिये होने वाली शादी का ‘विफल होना तय’ है.

    न्यायमूर्ति जे बी पर्दीवाला ने यह टिप्पणी अपने 24 जनवरी के आदेश में की. इसमें उन्होंने घरेलू हिंसा के एक मामले का निस्तारण किया. इस मामले में राजकोट की फैंसी शाह ने अपने पति जयदीप शाह और अपने सास-ससुर पर दहेज के लिये उसे प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था.

    न्यायाधीश ने कहा, ‘उनकी शादी हुई और दो महीने के भीतर उनके वैवाहिक जीवन में समस्या आने लगी. मैं इस तथ्य पर गौर करूंगा कि पक्षों ने मामले का समाधान करने का प्रयास किया. हालांकि समझौता नहीं हो सका.’

    न्यायाधीश ने कहा, ‘यह फेसबुक पर निर्धारित आधुनिक शादियों में से एक है, जिसका विफल होना तय है.’ नवसारी का रहने वाला जयदीप फेसबुक के जरिये 2011 में फैंसी के संपर्क में आया. वह उस दौरान इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था.

    फरवरी 2015 में दोनों की उनके माता-पिता की रजामंदी से शादी हुई. हालांकि, शादी के दो महीने बाद ही दोनों के रिश्तों में परेशानी आने लगी.

    ये भी पढ़ें-
    आपसी सहमति से संबंध के बाद शादी न करना दुष्कर्म नहीं: हाईकोर्ट
    दूसरी शादी करने जा रहा था दूल्हा, पहली बीवी की शिकायत पर कोर्ट ने रोका


     

    Tags: Facebook, Gujarat High Court

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर