गुजरात: कोविड नियमों को दरकिनार कर सड़क पर निकली सैकड़ों महिलाएं, 24 गिरफ्तार

महिलाएं तालुका के नवापुरा और निधार्ध गांव में पूजा के लिए एक साथ आई थीं. (फोटो: ANI/Twitter)

Sanand Viral Video: कहा जा रहा है कि ये सभी महिलाएं बलियादेव मंदिर में एकत्र होने जा रही थीं. इस दौरान कोविड नियमों की जमकर धज्जियां उड़ीं.

  • Share this:
    अहमदाबाद. पूरा गुजरात (Gujarat) कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर का सामना कर रहा है. इसी बीच अहमदाबाद जिले से एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है. मध्य गुजरात स्थित साणंद में महिलाएं बड़ी संख्या में धार्मिक कार्यक्रम के लिए सड़कों पर इकट्ठी हो गईं. सोशल मीडिया (Social Media) पर इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है. इस दौरान कोविड नियमों की जमकर धज्जियां उड़ीं. कहा जा रहा है कि ये सभी महिलाएं बलियादेव मंदिर में एकत्र होने जा रही थीं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक अब तक इस आयोजन में शामिल 24 महिलाओं को कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है.

    मामला गुजरात के साणंद का है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, महिलाएं तालुका के नवापुरा और निधार्ध गांव में पूजा के लिए एक साथ आई थीं. वीडियो में नजर आ रहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को ताक में रखकर महिलाएं सर पर कलश लिए एक साथ सड़क पर निकल पड़ी हैं. इस दौरान जमकर संगीत भी बजाया जा रहा है.



    कोरोना से जंग: गुजरात को मिलेगी रेमडेसिविर की 3 लाख से ज्यादा खुराक, केंद्र का हाईकोर्ट में हलफनामा

    समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस भी मामले पर सख्त हो गई है. रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस ने सरपंच समेत अब तक नवापुरा गांव के 24 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इनके अलावा म्यूजिक चलाने और कार्यक्रम के आयोजक के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है. राज्य के कई हिस्सों में नाइट कर्फ्यू जैसी पाबंदियां जारी हैं.



    गुजरात में कोविड के आंकड़े क्या कहते हैं
    मंगलवार को राज्य में 13 हजार 50 नए मरीज मिले हैं. इसके अलावा 131 मरीजों की मौत हुई. www.covid19india.org के आंकड़े बताते हैं कि गुजरात में अब तक 6 लाख 20 हजार 472 मरीज सामने आ चुके हैं. जबकि, 7 हजार 779 मरीजों की मौत हो चुकी है. यहां फिलहाल एक्टिव केस की संख्या 1 लाख 48 हजार 297 पर पहुंच गई है. अहमदाबाद राज्य का सबसे प्रभावित जिला है. यहां मरीजों का आंकड़ा 1 लाख 85 हजार 436 है.