गुजरात कैडर के IAS हार्दिक सतीशचंद्र शाह को पीएम मोदी का निजी सचिव नियुक्त किया गया

गुजरात कैडर के IAS हार्दिक सतीशचंद्र शाह को पीएम मोदी का निजी सचिव नियुक्त किया गया
सतीश शाह 2010 के बैच के आईएस अधिकारी हैं.

गुजरात काडर (Gujarat Cadre) के 2010 बैच के आईएएस अधिकारी शाह (Hardik Satishchandra Shah) वर्तमान में प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में उप सचिव के तौर पर कार्यरत हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. आईएएस अधिकारी (IAS Officer) हार्दिक सतीशचंद्र शाह (Hardik Satishchandra Shah) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) का निजी सचिव (Personal Secretary) नियुक्त किया गया है. यह जानकारी कार्मिक मंत्रालय के एक आदेश से मिली है. गुजरात काडर के 2010 बैच के आईएएस अधिकारी शाह वर्तमान में प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में उप सचिव के तौर पर कार्यरत हैं. आदेश में कहा गया है कि शाह को को-टर्मिनस आधार पर प्रधानमंत्री का निजी सचिव नियुक्त किया गया है.

गौरतलब है कि सतीशचंद्र शाह बीते साल ही प्रधानमंत्री कार्यालय से जुड़े हैं. शाह 2017 में पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे के प्राइवेट सेक्रेटरी भी रह चुके हैं. बाद में वो पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के निजी सचिव के तौर पर कार्यरत थे.


सतीशचंद्र शाह से पहले प्रधानमंत्री मोदी के निजी सचिव राजीव टोपनो थे. राजीव टोपनो 1996 बैच के आईएएस अधिकारी हैं और बीते जून महीने में उन्हें वर्ल्ड बैंक में एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर के तौर पर अपॉइंट किया गया है. राजीव टोपनो पीएमओ में करीब 11 सालों तक रहे. वो साल 2009 में प्रधानमंत्री कार्यालय में आए थे. पहले उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ काम किया. बाद में जब नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने टोपनो को अपना निजी सचिव बनाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading