Home /News /nation /

gujarat lioness died due to electric fence in the field 2 people arrested stv

गुजरात: खेत में लगी बिजली की बाड़ के कारण हुई शेरनी की मौत, 2 लोग गिरफ्तार

खेत की सुरक्षा के लिए लगी बिजली के करंट वाली बाड़ के कारण शेरनी की मौत हो गई. ( प्रतीकात्‍मक फोटो)

खेत की सुरक्षा के लिए लगी बिजली के करंट वाली बाड़ के कारण शेरनी की मौत हो गई. ( प्रतीकात्‍मक फोटो)

गुजरात (Gujarat) के अमरेली जिले के ऊंटवाला गांव में खेत की सुरक्षा के लिए लगी बिजली की बाड़ (electric fence) के संपर्क में आने वाली एक शेरनी की मौत के मामले में दो किसानों को गिरफ्तार किया गया है.

हाइलाइट्स

बिजली के करंट वाली बाड़ से शेरनी की मौत
गुजरात के अमरेली की घटना, 2 गिरफ्तार
खेत की सुरक्षा के लिए लगाई थी बाड़

अमरेली.  गुजरात (Gujarat) के अमरेली जिले के ऊंटवाला गांव में खेत की सुरक्षा के लिए लगी बिजली की बाड़ (electric fence) के संपर्क में आने वाली एक शेरनी की मौत के मामले में दो किसानों को गिरफ्तार किया गया है. वन विभाग के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. यह घटना गिर पूर्वी वन्यजीव विभाग के जसधार वन क्षेत्र में हुई थी. जसधार के रेंज वन अधिकारी (आरएफओ) एल बी भारवाड़ ने कहा कि वन विभाग को 13 अगस्त की सुबह एक शेरनी की मौत के बारे में पता चला था.

भारवाड़ ने कहा, ‘वन विभाग की एक टीम मौके पर पहुंची और पाया कि एक शेरनी की मौत करंट लगने से हुई थी. खेत के चारों ओर लगाए गए बाड़ को छूने के बाद शेरनी को बिजली का झटका लगा था.’ गौरतलब है कि जंगली जानवरों, विशेष रूप से नीलगाय को दूर रखने के लिए किसान अपने खेत के चारों ओर बिजली की बाड़ का उपयोग करके अपनी फसलों की रक्षा करते हैं. शेरनी के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. शेरनी की उम्र पांच से नौ साल के बीच बताई जा रही है.

न्‍यायिक हिरासत में भेजे गए 

भारवाड़ के मुताबिक खेत के मालिक और उसमें काम करने वाले एक मजदूर सहित दो किसानों को 14 अगस्त को गिरफ्तार किया गया और उनके खिलाफ वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम, 1972 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई. वन अधिकारी के मुताबिक आरोपियों की पहचान प्रवीण गोहिल और लखन सोलंकी के रूप में हुई है. दोनों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

Tags: Gujarat

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर