लाइव टीवी

लॉकडाउन 4.0: सूरत में खुले सैलून, कर्मचारी PPE किट पहन कर रहे कटिंग

News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 7:31 AM IST
लॉकडाउन 4.0: सूरत में खुले सैलून, कर्मचारी PPE किट पहन कर रहे कटिंग
संक्रमण से बचने के लिए सैलूनों में ध्यान दिया जा रहा सभी बातों पर

गुजरात (Gujarat) के सूरत (Surat) जिले में सैलून (Salons) में सभी कर्मचारी व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (PPE kit) पहन काम करते नजर आए.

  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) के सूरत जिले में सैलून खुलने के बाद लोगों में खुशी है लेकिन साथ ही कोरोना का डर भी है. क्योंकि सैलून में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के साथ काम करना थोड़ा कठिन है. जिससे संक्रमण फ़ैलने का खतरा बढ़ जाता है. इन्हीं सबको को ध्यान में रखते हुए सूरत के सैलून में सभी कर्मचारी व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (PPE kit) पहने नजर आए. सैलून के एक कर्मचारी अवनी सराफ ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने के लिए ग्राहकों को यहां आने के पहले बुकिंग लेना होता है. साथ ही सफाई के लिए हम कुर्सियों को ऑलटरनेट यूज करते हैं ताकि उसे सैनेटाइज किया जा सके.

राज्य सरकार ने लॉकडाउन 4.0 में छोटे उद्योगों के साथ ही दुकानों को भी खोलने के निर्देश दिए हैं. उनके मुताबिक कंटेनमेट जोन को छोड़कर अन्‍य इलाकों में ब्‍यूटी पार्लर और सैलून की भी दुकानें खोलने की इजाजत दी जा रही है.





कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी ने लॉकडाउन 4.0 में कहा था कि राज्‍य में रेस्‍त्रां सिर्फ होम डिलीवरी के लिए खोले जा सकेंगे. मतलब रेस्‍त्रां में बैठाकर खाना खिलाने की अनुमति नहीं होगी.

गुजरात में शुक्रवार को कोविड- 19 (Covid-19) के 363 नए मामले सामने आए हैं. इनमें से 257 मामले अहमदाबाद से सामने आए हैं. जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 13,273 हो गई. वहीं बीते 24 घंटे में 29 और लोगों की मौत के साथ मृतकों आंकड़ा 802 पहुंच गया. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि 257 नए मामले सामने आने के बाद अहमदाबाद में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9,724 हुई. वहीं 26 लोगों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 645 हुई.

ये भी पढ़ें : Live Update: 1,20,000 के पार हुए कोरोना के मामले, अब तक 3,634 की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 7:31 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading